Bittoo Bajrangi Arrest: नूंह हिंसा का आरोपी बिट्टू बजरंगी गिरफ्तार, तावडू सीआईए यूनिट ने फरीदाबाद से दबोचा, जिले में शिक्षण संस्‍थान बंद

Bittoo Bajrangi Arrest: नूंह-गुरुग्राम हिंसा मामले में मोनू मानेसर के बाद जो सबसे ज्यादा नाम बिट्टू बजरंगी का ही चर्चा में आया था। उसका एक वीडियो 31 जुलाई को विश्व हिंदू परिषद के जुलूस से ठीक पहले वायरल हुआ था।

0
56
Bittoo Bajrangi Arrest: top news of Haryana today
Bittoo Bajrangi Arrest

Bittoo Bajrangi Arrest: नूंह हिंसा के आरोपी बिट्टू बजरंगी को तावडू की सीआईए टीम ने फरीदाबाद से हिरासत में लिया है। यहां से पुलिस की सीआईए यूनिट ने उसे दबोचा।बिट्टू बजरंगी को पहले हिरासत में लिया गया फिर गिरफ्तार कर लिया गया। मालूम हो कि यह वही बिट्टू बजरंगी है जिसने नूंह हिंसा के दौरान ब्रजमंडल शोभायात्रा से पहले सोशल मीडिया पर कई भड़काऊ पोस्ट किए थे। बिट्टू बजरंगी के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज थी।

उसी समय से आशंका लगाई जा रही थी, कि उसकी गिरफ्तारी जल्द की जा सकती है। फिलहाल अब उसे पकड़ लिया गया है, नूंह हिंसा के संबंध में पुलिस उससे कई राज उगलवा सकती है। उसे हिरासत में लेने के बाद शांति और सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए आज फरीदाबाद में शिक्षण संस्‍थान एक दिन के लिए बंद किए गए हैं।

नूंह-गुरुग्राम हिंसा मामले में मोनू मानेसर के बाद जो सबसे ज्यादा नाम बिट्टू बजरंगी का ही चर्चा में आया था। उसका एक वीडियो 31 जुलाई को विश्व हिंदू परिषद के जुलूस से ठीक पहले वायरल हुआ था।

जिसमें वह भड़काऊ बयान देते हुए पाया गया था। बताया जा रहा है कि नूंह हिंसा के आरोपी बिट्टू बजरंगी को पुलिस ने फरीदाबाद स्थित एक घर से गिरफ्तार कियाहै। नूंह के थाना सदर में ही बिट्टू बजरंगी पर कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। बिट्टू बजरंगी पर 148,149,332, 353,186,395, 397,506,25,54,59 धाराएं लगाई गई हैं।

Bittoo Bajrangi Arrest: ki top news Haryana
नूंह हिंसा के आरोपी बिट्टू बजरंगी को तावडू की सीआईए टीम ने फरीदाबाद से हिरासत में लिया है।

Bittoo Bajrangi Arrest: जानिए क्‍या हुआ उस दिन नूंह में?

Nuh Violence top update News today
Nuh Violence

Bittoo Bajrangi Arrest: हिंदू संगठनों ने नूंह में 31 जुलाई को बृजमंडल यात्रा निकालने का ऐलान किया था। इसके लिए प्रशासन से बाकयदा अनुमति भी ली गई थी।यात्रा के दौरान अचानक पथराव हो गया। कुछ ही देर में दो समुदायों के बीच हिंसा भड़क उठी। इस दौरान सैकड़ों कारों को आग लगा दी गई, साइबर थाने पर हमला हुआ और फायरिंग हुई।
यहां बने एक मंदिर में सैकड़ों लोगों को बंधक बना लिया गया। पुलिस की दखल के बाद लोगों को वहां से निकाला गया।इस दौरान पुलिस पर भी हमला हुआ।हिंसा की आग नूंह से फरीदाबाद-गुरुग्राम तक फैल गई। हिंसा में 6 लोगों की जान चली गई, पुलिस अब तक करीब 116 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here