होम अपना प्रदेश Maharashtra Political Crisis Live Updates: महाराष्ट्र में सियासी घमासान जारी, शिवसेना पर...

Maharashtra Political Crisis Live Updates: महाराष्ट्र में सियासी घमासान जारी, शिवसेना पर कंट्रोल के लिए बागी विधायकों ने किया सुप्रीम कोर्ट का रुख

संजय राउत ने ट्वीट कर कहा कब तक छिपोगे गुवाहाटी में… आना ही पड़ेगा चौपाटी में… संजय राउत ने इससे पहले शनिवार को भी बागी नेताओं को लेकर बयान दिया था। उन्होंने बागी विधायकों को पर कार्रवाई की चेतावनी दी थी।

Maharashtra Political Crisis Live Updates: महाराष्ट्र के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने उन्हें और 15 अन्य विधायकों को अयोग्य ठहराने के शिवसेना के कदम के खिलाफ अपील दायर करते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। शिंदे खेमे ने अजय चौधरी की शिवसेना विधायक दल के नेता के रूप में नियुक्ति और उपाध्यक्ष नरहरि जिरवाल के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करने को भी चुनौती दी है।

Maharashtra Political Crisis Live Updates: महाराष्ट्र में सियासी घमासान जारी, केंद्र सरकार ने शिवसेना के 15 बागी विधायको को Y प्लस कैटेगरी की दी सुरक्षा

Maharashtra Political Crisis Live Updates: महाराष्ट्र में सियासी घमासान जारी है। जानकारी अनुसार एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के कैंप में शिवसेना के 33 विधायक थे वो अब बढ़कर 38 हो गए हैं। 9 विधायक निर्दलीय हैं और 2 विधायक प्रहार जनशक्ति पार्टी के हैं। उद्धव (Uddhav Thackeray) की कुर्सी के साथ साथ उनकी पार्टी की कमान भी हाथ से जाती हुई नजर आ रही है।

देखा जा रहा है कि इस सियासी घमासन में अब भाजपा की भी एंट्री हो गई है। जानकारी अनुसार 25 जून को देर शाम बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस की शिवसेना के बागी गुट के नेता एकनाथ शिंदे से मुलाकात की है। वहीं अब यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि एकनाथ शिंदे नई पार्टी बनाने जा रहे हैं। बालासाहेब ठाकरे के नाम पर वह नई पार्टी बना सकते हैं।

Maharashtra Political Crisis Live Updates
Maharashtra Political Crisis Live Updates

Maharashtra Political Crisis Live Updates..

  • महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे कलिना, सांताक्रूज़ में पार्टी कार्यकर्ताओं के कार्यक्रम में शामिल हुए।
  • सूत्रों के अनुसार केंद्र सरकार ने शिवसेना के 15 बागी विधायकों को ‘Y+’ श्रेणी के सशस्त्र केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) सुरक्षा कवच प्रदान की है।
  • एकनाथ शिंदे खेमे के समर्थकों ने उद्धव ठाकरे के समर्थन में लगाए गए पोस्टरों पर काली स्याही लगा दी और जमकर विरोध प्रदर्शन किया।
  • शिवसेना कार्यकर्ताओं ने मुंबई में सामना कार्यालय के बाहर शिवसेना के बागी विधायकों के विरोध में बाइक रैली निकाली। पुणे में एकनाथ शिंदे के पोस्टर पर जूता मारते हुए विरोध कर रहे हैं।
  • एकनाथ शिंदे आज विधायकों के साथ बैठक करने वाले हैं। एकनाथ शिंदे ने आज फिर बागी विधायकों के साथ गुवाहाटी में एक बैठक बुलाई है। बैठक में आगे की रणनीति को लेकर विधायकों से चर्चा करेंगे।
  • संजय राउत ने ट्वीट कर कहा कब तक छिपोगे गुवाहाटी में… आना ही पड़ेगा चौपाटी में… संजय राउत ने इससे पहले शनिवार को भी बागी नेताओं को लेकर बयान दिया था। उन्होंने बागी विधायकों को पर कार्रवाई की चेतावनी दी थी।
  • लोग उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना पर भरोसा रखेंगे। कल उद्धव जी ने कहा कि जो लोग बाहर गए हैं वो शिवसेना नाम का इस्तेमाल ना करें और अपने बाप के नाम का इस्तेमाल करें और वोट मांगें।
  • संजय राउत ( Sanjay Raut ) ने कहा है कि आप हमारे विधायकों को किडनैप करेंगे, उन्हें सिक्योरिटी देंगे और हम अपना गुस्सा नहीं निकालेंगे? क्या ऐसा हो सकता है? क्या हम नामर्द हैं, हम नामर्द नहीं हैं। ज्यादा से ज्यादा क्या होगा, सत्ता चली जाएगी। सत्ता और बहुमत आती जाती रहती है। असली शिवसेना ठाकरे नाम से जुड़ा है। शिंदे, राणे, भुजबल ये लोग आते रहते हैं और आते रहेंगे और चले जाएंगे। अगर कोई कहता है कि हम बाला साहेब के भक्त हैं तो आप भक्ति करो। पार्टी पर कब्जा मत करो। अगर कब्जा करोगे तो तलवार का जवाब तलवार से दिया जाएगा
  • महाराष्ट्र मंत्री और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में पिछले 2-4 दिनों को देखकर ऐसा लगता है कि जो चले गए, अच्छे के लिए चले गए, पूरे देश ने देखा कि COVID19 के दौरान सबसे शक्तिशाली काम करने वाले को अपना सरकारी आवास छोड़ना पड़ा। आगे कहा कि हमारे उन विधायकों पर लाखों रुपये खर्च किए जा रहे हैं जिन्हें जबरन वहां ले जाया गया। प्रतिदिन 9 लाख रु. एक ही असम में जहां लाखों की संख्या में लोग बाढ़ पीड़ित हैं, वे अपनों के भरोसे रह गए हैं। पहली बार विपक्ष सत्ताधारी दल छोड़कर किसी गुट का समर्थन कर रहा है
  • आदित्य ठाकरे ने कहा कि अगर उन्हें शिवसेना के बिना लड़ने के लिए सत्ता में आना है तो हम फिर से लड़ने के लिए तैयार हैं। हम अब किसी भी कीमत पर देशद्रोहियों को जीतने नहीं देंगे। इस घटना के बाद, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सीएम (उद्धव ठाकरे) को फोन किया है।

पेज अपडेट जारी है…

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Mukesh Ambani Threat: मुकेश अंबानी और उनके परिवार को आए धमकी भरे कॉल, पुलिस ने एक शख्स को लिया हिरासत में

Mukesh Ambani Threat: उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनके परिवार को धमकी मिली है।

Independence Day 2022: टीम इंडिया ने मनाया आजादी का जश्न, देशभक्ति के रंग में रंगे खिलाड़ी

Independence Day 2022: भारत स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर जश्न मना रहा है।

Education News: अब MCD के Smart School में पढ़ाई करेंगे बच्‍चे, पहले फेज में 15 स्‍मार्ट स्‍कूल खुले

स्‍कूलों को स्‍मार्ट बनाने में उद्योगपतियों के सहयोग की भी उपराज्‍यपाल ने सराहना की।

Allahabad HC: तदर्थ शिक्षकों के रिक्त पदों को पिछले भर्ती विज्ञापन में समाहित करने की याचिका खारिज

तदर्थ शिक्षकों ने भर्ती प्रक्रिया में भाग भी लिया था।जिसमें अधिकतर प्रतिभागी असफल रहे।

एपीएन विशेष

00:00:18

Mumbai News: मुंबई में पुलिस ने एक वाहनचालक को बीच सड़क पर मारा थप्पड़

Mumbai News: महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जितेंद्र आव्हाड जब कोल्हापुर के दौरे पर थे।
00:51:54

Rajya Sabha Election 2022: राज्यसभा की 57 सीटों पर नजर, एक सीट कई दावेदार; तेज हुआ सियासी घमासान

Rajya Sabha Election 2022: पंद्रह राज्यों में राज्यसभा की 57 सीटों पर 10 जून को होने वाले चुनाव में कांग्रेस को 11 सीटें मिल सकती हैं।
00:22:22

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर बिहार की सियासत में एक बार फिर मचा बवाल

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर सियासत एक बार फिर गर्मा रही है और इसका केंद्र है बिहार।
00:02:28

Barabanki: आधुनिक सुलभ शौचालय का होगा निर्माण, डिजाइन है खास

Barabanki: बाराबंकी नगर पालिका परिषद के चेयरमैन पति रंजीत बहादुर श्रीवास्तव नगर में अपनी खुद के डिजाइन का सुलभ शौचालय बनवाने जा रहे हैं।
afp footer code starts here