6 मार्च को PM Modi करेंगे पुणे का दौरा, मेट्रो रेल परियोजना का करेंगे उद्घाटन

PM Modi: स्वागत में पीएम को पहनाई जाएगी अमेरिकन डायमंड से जड़ी खास पगड़ी,पगड़ी में खास बात यह है कि इस पर छत्रपति शिवाजी महाराज की राजमुद्रा बनाई गई है।

0
327
APN News Live Updates
APN News Live Updates

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 मार्च को पुणे जाने वाले हैं। यह जानकारी महाराष्ट्र ईकाई के अध्यक्ष चंद्रकांता पाटिल (Chandrakant Patil) ने दी है। उन्होंने कहा कि पीएम मेट्रो के साथ-साथ नगर निकाय परिसर में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे। बता दें कि शिवाजी महाराज की प्रतिमा 1,850 किलोग्राम गनमेटल से बनी है और लगभग 9.5 फीट लंबी है, इसके बाद 11:30 बजे प्रधानमंत्री मोदी पुणे मेट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन करेंगे। वहीं दोपहर करीब 12 बजे प्रधानमंत्री कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे और उद्घाटन करेंगे।बता दें कि उनके इस दौरे को देखते हुए उनके सुरक्षा का खास ख्याल रखा जा रहा है।

PM Modi
PM Modi

PM Modi के दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था हुई तेज

इसके तहत पुणे महानगरपालिका (Pune Municipal Corporation) ने कर्वे रोड और पौड रोड़ परिसर के ओवरहेड केबल्स (Overhead cable) को हटा दिया गया है। वहीं पीएम की सुरक्षा के लिए 2200 पुलिसकर्मी गश्त पर रहेंगे। राज्य के पुलिस महानिदेशक रजनीश सेठ प्रधानमंत्री के दौरे की व्यवस्थाओं पर कड़ी नजर रख रहे हैं और लगातार व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे हैं। साथ ही पुणे शहर में 11 स्थानों पर सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का भूमिपूजन, ई-चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन, पीएमपी में शामिल 100 नई ई-बसों का उद्घाटन सहित अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन प्रधानमंत्री मोदी के हाथों होना है।

PM Modi
PM Modi

स्वागत में पीएम को पहनाई जाएगी यह अमेरिकन डायमंड से जड़ी खास पगड़ी

वहीं बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुणे में जिस छत्रपति शिवाजी महाराज के पुतले का अनावरण करने वाले हैं। इस दौरान उन्हें पुणे के मेयर मुरलीधर मोहोल (Murlidhar Mohol) एक विशेष पगड़ी(साफा) पहनाने वाले हैं। अब इस पगड़ी चर्चा हर तरफ जोरो-शोरो से चल रही है। पगड़ी की तस्वीर भी सामने आ गई है। इस पगड़ी को पुणे के रहने वाले गिरीश मुरूडकर ने तैयार किया है।

इस पगड़ी में खास बात यह है कि इस पर छत्रपति शिवाजी महाराज की राजमुद्रा बनाई गई है। इसे बनाने के लिए अमेरिकन डायमंड का इस्तेमाल किया गया है। वहीं पीएम जो कपड़ा इस्तमाल करते है, उसी के साथ मैच करने के लिए इसमें स्पेशल कपड़ा लगाया गया है। इसके बॉर्डर पर मोती जड़े गए है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here