Nuh Violence: नूंह में बने अवैध निर्माण पर चला प्रशासन का पीला पंजा, होटल, दुकान समेत कई भवन किए जमीदोंज

Nuh Violence: एसडीएम अश्वनी कुमार ने बताया कि ये निर्माण अवैध तरीके से बनाए गए थे और हिंसा के दौरान उपद्रवियों ने इनका इस्तेमाल पत्थर फेंकने के लिए किया था।

0
35
Nuh Violence: top update today
Nuh Violence

Nuh Violence: नूंह में हुई हिंसा के बाद से ही हरियाणा सरकार पूरे एक्‍शन मोड में है। बीते रविवार को हिंसा प्रभावित इलाके में बने एक होटल समेत कई अवैध निर्माणों को ढहा दिया गया। आरोप है कि नूंह में शोभायात्रा के दौरान भड़की हिंसा में इन्‍हीं जगहों से पथराव किया गया था।प्रशासन से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार
नूंह में नलहर रोड चौक के पास 3 मंजिला सहारा होटल, एक रेस्टोरेंट और टाइल्स के एक शोरूम पर बुलडोजर चलाकर ध्‍वस्‍त कर दिया गया।एसडीएम अश्वनी कुमार ने बताया कि ये निर्माण अवैध तरीके से बनाए गए थे और हिंसा के दौरान उपद्रवियों ने इनका इस्तेमाल पत्थर फेंकने के लिए किया था। पुलिस का साफतौर पर कहना है कि सीसीटीवी फुटेज में साफ नजर आ रहा है कि कैसे लोगों ने सहारा होटल की छत से पत्थर फेंके और फायरिंग की।

Nuh Violence ki top news
हिंसा प्रभावित इलाके में बने एक होटल समेत कई अवैध निर्माणों को ढहा दिया गया। आरोप है कि नूंह में शोभायात्रा के दौरान भड़की हिंसा में इन्‍हीं जगहों से पथराव किया गया था।

Nuh Violence: जमींदोज किया होटल

Nuh Violence: इस दौरान होटल मालिक को सबकुछ पता होने के बावजूद उसने अपराधियों को पत्थर इकट्ठा करने से नहीं रोका। करीब 4र बुलडोजर से होटल को 4 घंटे में ढहा दिया गया। नूंह के डिप्टी कमिश्नर उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा का कहना है कि जिले में अवैध निर्माण और असामाजिक गतिविधियों में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।
ताजा अपडेट के अनुसार अब तक 37 जगहों पर 57.5 एकड़ जमीन से अवैध निर्माण हटा दिए गए। नूंह में अब तक 162 स्थाई और 591 अस्थाई निर्माण गिराए जा चुके हैं।
इसके अलावा नूंह के पुन्हाना, पिंगनवा, नगीना, टौरू और फिरोजपुर झिरका में प्रशासन की अलग-अलग टीमों ने अर्धसैनिक बल और पुलिस के साथ पहुंचकर अतिक्रमण हटाया।इसी बीच गुरुग्राम पुलिस की 50 सदस्यीय टीम ने रविवार को नल्हड़ पहाड़ी पर छापेमारी की। जहां से उपद्रवियों ने कथित तौर पर भक्तों पर गोलियां चलाई थीं।

Nuh Violence: क्‍या है पूरा मामला?

Nuh Violence
Nuh Violence

Nuh Violence: हरियाणा के मेवात-नूंह में 31 जुलाई को बृजमंडल यात्रा निकाली गई थी।इसी दौरान यात्रा पर पथराव हो गया था। देखते ही देखते यह दो समुदायों में हिंसा में बदल गई। सैकड़ों कारों को आग के हवाले कर दिया गया और साइबर थाने पर भी हमला किया गया।

Nuh Violence: बैंक और एटीएम सेवा चालू होंगी

नूंह हिंसा के बाद से बंद बैंक और एटीएम को सोमवार से ट्रायल बेसिस पर फिर से खोले जाएंगे।नूंह, टौरू, पुन्हाना, फिरोजपुर झिरका, पिनगवां में सोमवार को वित्तीय संस्थान थोड़ी देर के लिए खोले जाएंगे।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here