Gurgaon में हुआ खुले में नमाज का विरोध, लगातार 4 हफ्ते से जारी है प्रर्दशन

0
367
Protest against open namaz in Sector 47
Protest against open namaz in Sector 47

गुड़गांव (Gurgaon) के Sector 47 में खुले में नमाज (Namaz) अदा करने को लेकर शुक्रवार को लगातार चौथे सप्ताह यहां के निवासियों के एक समूह ने अपत्ति जताई क्योंकि पुलिस ने प्रार्थना स्थल को उसके मूल स्थान से 100 मीटर दूर स्थानांतरित कर दिया था। 

विरोध प्रर्दशन के दौरान भारी पुलिस उपस्थिति के बीच कम से कम 70-80 लोग Placards लिए हुए, नारे लगाए और साइट की ओर मार्च करने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस ने सुरक्षा घेरा बनाकर उन्हें रोक दिया।

यह प्रदर्शनकारी आज दोपहर 12.40 बजे साइट के पास एकत्र हुए और एक माइक और एक पोर्टेबल स्पीकर का उपयोग करके धार्मिक गीत और भजन गाए। उन्होंने सार्वजनिक स्थानों पर नमाज नहीं रोकने पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की।

मसले को सुलझाने की दिशा में काम कर रहे हैं : ACP

सदर ACP अमन यादव (Aman Yadav) ने बताया कि पुलिस ने पहले मुस्लिम समुदाय के सदस्यों को टकराव से बचने के लिए सुभाष चौक की ओर से स्थल पर पहुंचने के लिए कहा था। उन्‍होंने यह भी कहा कि प्रार्थना शांतिपूर्वक की गई। पिछले सप्ताह में हमने दोनों समुदायों के प्रतिनिधियों के साथ बैठकें की हैं और हम इस मुद्दे को सुलझाने की दिशा में काम कर रहे हैं।

सेक्टर 47 साइट उन 37 नामित स्थलों की सूची में शामिल है जहां खुले में नमाज अदा की जा सकती है, जिसे प्रशासन द्वारा दो समुदायों के प्रतिनिधियों के साथ परामर्श के बाद यह तय किया था। निवासियों ने दावा किया था कि व्यवस्था स्थायी नहीं थी और अनुमति केवल एक दिन के लिए दी गई थी।

यह भी पढ़ें : Haryana में कक्षा के दौरान छत गिरने से 25 से अधिक छात्र घायल, 5 की हालत गंभीर

Panipat में प्रदूषण हुआ आउट ऑफ कंट्रोल, CPCB ने 363 औद्योगिक इकाइयों को जारी किया नोटिस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here