CBI के सामने पेश नहीं होंगे Manish Sisodia, बोले- ‘बजट बनाने में बिजी हूं, थोड़ा वक्त चाहिए’

0
107
Manish Sisodia Letter to PM
Manish Sisodia

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को सीबीआई ने आज 19 फरवरी को नई आबकारी नीति में हुए कथित घोटाले में पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन मनीष सिसोदिया ने सीबीआई से पूछताछ के लिए तारीख बदलने का अनुरोध किया है। यह पूछताछ सीबीआई के दिल्ली स्थित मुख्यालय में होने वाली थी।

Manish Sisodia
Manish Sisodia

Manish Sisodia ने सीबीआई से मांगा वक्त

ANI के ट्वीट के अनुसार मनीष सिसोदिया ने कहा- दिल्ली के वित्त मंत्री होने के नाते बजट तैयार करना बहुत जरूरी है, इसलिए मैंने सीबीआई से पूछताछ के लिए तारीखें बदलने का अनुरोध किया है। मैं फरवरी के अंत में जब भी एजेंसी पूछताछ के लिए बुलाएगी, मैं जाऊंगा। मैंने हमेशा सभी जांच एजेंसियों का सहयोग किया है और आगे भी करता रहूंगा।

इससे पहले मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए बताया था कि, ‘सीबीआई ने कल फिर बुलाया है। मेरे ख़िलाफ़ इन्होंने CBI, ED की पूरी ताक़त लगा रखी है, घर पर रेड, बैंक लॉकर तलाशी, कहीं मेरे ख़िलाफ़ कुछ नहीं मिला मैंने दिल्ली के बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा का इंतज़ाम किया है। ये उसे रोकना चाहते हैं। मैंने जाँच में हमेशा सहयोग किया है और करूँगा।’

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया हो। इससे पहले 17 अक्टूबर को मनीष सिसोदिया 11 बजे पूछताछ के लिए CBI दफ्तर पहुंचे थे। उनपर दिल्‍ली आबकारी नीति में कथित भ्रष्‍टाचार के मामले के चलते जांच चल रही है। FIR में आरोप है कि शराब कारोबारी समीर महेंद्रू ने मनीष सिसोदिया के एक करीबी को करोड़ों रुपये का भुगतान किया था।

दिल्‍ली आबकारी नीति पिछले साल 2022 में नवंबर में लाई गई थी। समीर महेंद्रू का इस नीती को लाने में अहम योगदान है। नीती में कई तरह के कथित खामियों और गड़बड़ी के चलते दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल ने कथित अनियमितता मामले की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा की थी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here