Pakistan News: पाकिस्तान में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग कल, क्या PM Imran Khan करेंगे सामना या देंगे इस्तीफा?

इमरान खान के अविश्वास प्रस्ताव का सामना करने से एक दिन पहले सेना प्रमुख जनरल बाजवा ने कहा कि पाकिस्तान के अमेरिका के साथ अच्छे संबंध हैं।

0
236
imran khan
PM Imran Khan

Pakistan News: पाकिस्तान में कल अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होगी, हालांकि पहले ही सहयोगियों के साथ छोड़ने से इमरान सरकार अल्पमत में आ गई है। इस पर आंतरिक मंत्री शेख राशिद ने शनिवार को कहा कि भले ही प्रधान मंत्री इमरान खान 3 अप्रैल यानि कल अविश्वास प्रस्ताव हार जाते हैं, लेकिन जब तक कोई नया नेता शपथ नहीं लेता है, तब तक वह पद पर बने रहेंगे। संविधान के अनुच्छेद 94 के अनुसार, विश्वास मत हारने पर भी पीएम बने रहेंगे।

Pakistan News
Pakistan News

मंत्री ने कहा कि जिन लोगों ने साजिश की है, उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा चलाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अब पाकिस्तान के सामने दो विकल्प हैं: एक, जल्दी चुनाव, दो, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सभी सांसदों ने अपनी सीटों से इस्तीफा दे दें। अगर सभी पीटीआई सदस्य इस्तीफा देते हैं, तो मैं देखना चाहता हूं कि वे देश पर शासन कैसे करते हैं।

Imran Khan
Pakistan News : PM Imran Khan

Pakistan News: जनरल वाजपा बोले-अमेरिका से अच्छे संबंध हैं

इमरान खान के अविश्वास प्रस्ताव का सामना करने से एक दिन पहले सेना प्रमुख जनरल बाजवा ने कहा कि पाकिस्तान के अमेरिका के साथ अच्छे संबंध हैं। बता दें कि इमरान खान रविवार को विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव का सामना करने के लिए तैयार हैं, इसलिए शनिवार को सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर विधानसभा की कार्यवाही को स्थगित करने की मांग की गई। याचिका में कहा गया है कि संसद के सदस्य पाकिस्तान की राजनीति और अखंडता के खिलाफ काम करने वाले विदेशी शत्रुतापूर्ण देशों के उकसावे पर काम कर रहे थे और साजिश रची।

Qamar Javed Bajwa
Pakistan News: जनरल बाजवा

जल्दी चुनाव कराना चाहते हैं PM Imran Khan

विपक्ष के इस कदम के पीछे विदेशी साजिश का आरोप लगाने वाले इमरान खान ने शुक्रवार को कहा कि वह जल्दी चुनाव कराना पसंद करेंगे क्योंकि वह इस्तीफा नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि उनके सामने तीन विकल्प हैं- इस्तीफा, विश्वास मत और जल्दी चुनाव – और वो जल्दी चुनाव का विकल्प चुना हैं। इमरान खान ने कहा कि उन्हें पिछले साल अगस्त से साजिश की जानकारी थी।उन्होंने कहा कि नवाज शरीफ लोगों से मिल रहे थे, हुसैन हक्कानी जैसे लोग जो ज्ञापन में शामिल थे। वे लगातार संपर्क में थे।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here