North Korea के नेता Kim Jong की रहस्‍मयी पत्‍नी री सोल जू सार्व‍जनिक हुई

0
319

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग (Kim Jong Un) के साथ अकसर रहने वाली उनकी रहस्‍यमयी पत्‍नी और उनकी चाची बुधवार को मीडिया के सामने आईं। इसे बेहद दुर्लभ वाकया माना जा रहा है क्योंकि सत्तारूढ़ परिवार ने कोरोना महामारी के दौरान बाहर आवाजाही से परहेज रखा है। किम की पत्‍नी री सोल जू (Ri Sol Ju) और उनकी चाची किम क्योंग हुई (Kim Kyong Hui) ने राजधानी प्योंगयांग के मंसुडे आर्ट थिएटर (Mansudae Art Theatre) में नव वर्ष के अवकाश के मौके पर एक कला प्रदर्शनी में भाग लिया। इसे राज्य टेलीविजन में दिखाया।

Kim Jong Un

North Korea : चर्चित चीयरलीडर रह चुकीं हैं री

न्‍यूज एजेंसी सीएनएन (CNN) की रिपोर्ट के मुताबिक किम जोंग उन की पत्‍नी री सोल जू उत्‍तर कोरिया के संभ्रांत परिवार से आती हैं। तानाशाह किम जोंग उन से शादी से पूर्व री सोल जू एक चर्चित चीयरलीडर थीं। री सोल जू साल वर्ष 2005 में दक्षिण कोरिया में हुए एशियाई एथलेटिक्‍स चैंपियनशिप में चीयरलीडर टीम का हिस्‍सा थीं।

गायिका भी हैं किंग जोंग की पत्‍नी

जानकारी के मुताबिक किंग जोंग की 30 वर्षीय पत्‍नी री सोल जू के तीन बच्‍चे हैं। वह गायिका भी रह चुकी हैं। यह खुलासा ऐसे समय पर हुआ हैजब तानाशाह किम जोंग उन ने अपने शासनकाल के 10 साल पूरे होने और 38वें जन्‍मदिन पर जश्‍न मनाया था। वह शिल्‍पकला की पढ़ाई के लिए चीन भी जा चुकी हैं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here