Turkey-Syria Earthquake में मरने वालों की संख्‍या 8000 के पार, सरकार ने किया इमरजेंसी का ऐलान

Turkey-Syria Earthquake:

0
162
Turkey- Syria Earthquake top News
Turkey- Syria Earthquake top News

Turkey-Syria Earthquake: तुर्की और सीरिया में आए विनाशकारी भूकंप में मरने वालों की संख्‍या बुधवार को करीब 8000 के पार पहुंच गई है।लगातार खराब हालात को देखते हुए सरकार ने यहां 3 महीने तक इमरजेंसी का ऐलान कर दिया है। तुर्की के सभी स्कूलों को 13 फरवरी तक बंद कर दिया गया।सभी सरकारी इमारतों को शेल्टर होम बनाया गया है।
तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब इरदुगान के अनुसार अब तक 70 देश और 14 अंतरराष्ट्रीय संगठन मदद के लिए आगे आए हैं। कहा कि यह तुर्की ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया के लिए बड़ी आपदा है। तुर्की में 10, 000 कंटेनर को शेल्टर बनाने की तैयारी की गई है।

Turkey-Syria Earthquake: ऐतिहासिक इमारतें तबाह

तुर्की में आए भूकंप से जान-माल का बहुत नुकसान हुआ है।तुर्की की ऐतिहासिक मस्जिद भी तबाह हो गई। यहां के मालाटया शहर में बनी ऐतिहासिक येनी कैमी मस्जिद खंडहर में तब्दील हो गई है। यह मस्जिद 100 साल से अधिक पुरानी मानी जाती है,लेकिन भूकंप से यह पूरी तरह से तहस-नहस हो चुकी है।

Turkey-Syria Earthquake: मैक्सिको के चर्चित रेस्क्यू डॉग पहुंचे

FoZoqLwXEAEbold min
Turkey Earthquake.

भूकंप के बाद मलबे में दबे इंसानों की तलाश में मदद कर रहे हैं।मैक्सिको अपने ट्रेंड और विशेष खोजी कुत्तों के लिए जाना जाता है।दरअसल तुर्की उत्तरी अमेरिकी टेक्टोनिक प्लेट के किनारे पर बना है।
यही वजह है कि यहां भी भूकंप आता रहता है।मैक्सिको में अक्सर कुत्तों का इस्तेमाल रेस्क्यू अभियान में किया जाता है। 16 कुत्तों की टीम मैक्सिको से रेस्क्यू के लिए तुर्की पहुंची है।

संबंधित खबरें

Turkey-Syria Earthquake: Turkey और Syria में आए भूंकप में मरने वालों की संख्‍या 5000 के पार, Indian Air Force का C-17 राहत और बचाव के लिए रवाना

विनाशकारी भूकंप से कांपी तुर्की व सीरिया की धरती, काल के गाल में समा गई हजारों जिंदगियां

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here