“ASEAN-India Summit की सह-अध्यक्षता करना गर्व की बात”, PM Modi बोले- भारत की एक्ट ईस्ट पॉलिसी का केंद्रीय स्तंभ है आसियान

ASEAN-India Summit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आसियान के 43वें शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए जकार्ता पहुंचे हुए हैं। यहां अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि..

0
74
PM Modi at ASEAN-India Summit
PM Modi at ASEAN-India Summit

ASEAN-India Summit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आसियान के 43वें शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए जकार्ता पहुंचे हुए हैं। यहां अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि पिछले साल हमने भारत-आसियान मित्रता दिवस मनाया और इसे व्यापक रणनीतिक साझेदारी का रूप दिया और आज हमारी साझेदारी चौथे दशक में प्रवेश कर रही है।

पीएम मोदी ने कहा, हमारी साझेदारी चौथे दशक में प्रवेश कर रही है। इस समिट के शानदार आयोजन के लिए मैं राष्ट्रपति विडोडो का अभिनंदन करता हूं। आसियान समिट की अध्यक्षता के लिए उनको बहुत-बहुत बधाई। पीएम ने कहा, आसियान भारत की एक्ट ईस्ट पॉलिसी का केंद्रीय स्तंभ है। भारत की इंडो-पैसिफिक पहल में भी आसियान क्षेत्र का प्रमुख स्थान है। वैश्विक अनिश्चितताओं के माहौल में भी हर क्षेत्र में हमारे आपसी सहयोग में लगातार प्रगति हो रही है।

ASEAN-India Summit: असियान समिट की अध्यक्षता के लिए पीएम मोदी ने दी बधाई

आसियान-भारत शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए PM मोदी ने कहा, ‘हमारी साझेदारी चौथे दशक में प्रवेश कर रही है। इस समिट के शानदार आयोजन के लिए मैं राष्ट्रपति विडोडो का मैं अभिनंदन करता हूं। आसियान समिट की अध्यक्षता के लिए उन्हें बहुत-बहुत बधाई।’

समिट की सह-अध्यक्षता करना गर्व की बात -पीएम मोदी

जकार्ता में आसियान-भारत शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आसियान भारत की एक्ट ईस्ट पॉलिसी का स्तंभ है। पीएम ने आगे कहा, “ऐसे समय में आसियान-भारत शिखर सम्मेलन की सह-अध्यक्षता करना मेरे लिए गर्व की बात है, जब हमारी साझेदारी नए आयाम लिख रही है और चौथे दशक में पहुंच गई है। मैं इस शिखर सम्मेलन के आयोजन के लिए इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो को बधाई देता हूं।”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here