Syria में सेना की बस पर हुआ हमला, 13 लोग मरे, कई घायल

0
218
सीरिया की राजधानी दमिश्क में सेना की बस पर हमला हुआ है, जिसमें 13 जवान मारे गए और कई घायल हो गए। सीरिया मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मध्य दमिश्क में सैन्य बस को दो विस्फोटक उपकरणों से निशाना बनाया गया था।

सीरिया (Syria) की राजधानी दमिश्क (Damascus) में सेना की बस पर हमला हुआ है, जिसमें 13 जवान मारे गए और कई घायल हो गए। सीरिया मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मध्य दमिश्क में सैन्य बस को दो विस्फोटक उपकरणों से निशाना बनाया गया था।

बता दें कि सीरिया एक दशक से गृहयुद्ध में उलझा हुआ है और राजधानी में इस तरह के हमले लगातार हो रहे हैं। हमले के तुरंत बाद विपक्ष के कब्जे वाले उत्तर-पश्चिम में सेना की गोलाबारी में भी कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई। ब्रिटेन स्थित निगरानी समूह सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के अनुसार, इदलिब प्रांत के अरिहा शहर में हुए हमले में कई स्कूली बच्चे हताहत हुए हैं।

10 वर्षों से गृहयुद्ध की आग में जल रहा है सीरिया

इदलिब विद्रोही और जिहादी समूहों का आखिरी गढ़ है, ये 2011 से राष्ट्रपति बशर अल-असद को उखाड़ फेंकने की कोशिश कर रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र के अनुसार अब तक यहां लगभग 350,000 लोग मारे जा चुके हैं और आधी आबादी को अपने घरों से पलायन करना पड़ा है, जिसमें विदेशों में लगभग छह मिलियन शरणार्थी शामिल हैं।
मार्च 2017 में दमिश्क में सबसे घातक हमला हुआ था, जब जिहादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) द्वारा दावा किए गए आत्मघाती हमले में लगभग 31 लोग मारे गए थे।

पूरी तरह राख में बदल गया बस

घटनास्थल के वीडियो में बस के जले हुए अवशेष दिखाई दे रहे हैं और धुआं निकल रहा है, दमकलकर्मी आग बुझाने का काम कर रहे थे। तीसरा विस्फोटक उपकरण पुल पर लगाया गया था, जिसे निष्क्रिय कर दिया गया।
सीरियन ऑब्जर्वेटरी ने बमबारी से मरने वालों की संख्या 14 बताई और कहा कि इसके बढ़ने की संभावना है, क्योंकि कई घायलों की हालत गंभीर है। किसी भी समूह ने अभी तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन इस साल देश के पूर्व में सैन्य वाहनों पर हमला करने वाले आईएस पर संदेह है।

ये भी पढ़ें

Bill Gates ने कंपनी की महिला कर्मचारी को भेजा था आपत्तिजनक मेल, अधिकारियों ने दी थी चेतावनी

Facebook Inc. मेटावर्स बनाने के लिए 10,000 नियुक्तियां करेगा, 50 मिलियन निवेश की योजना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here