पाकिस्तान आम चुनाव को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, इलेक्शन कमिशन ने दी ये जानकारी

0
45

Pakistan Election: पाकिस्तान आम चुनाव पर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान चुनाव आयोग (ECP) ने पुष्टि की है कि चुनाव के संचालन में देरी की कोई स्पष्ट संभावना नहीं है। सूत्रों के मुताबिक, ईसीपी ने कुछ याचिकाओं पर विचार करते हुए उसके कार्यालय में आईं याचिकाओं पर जवाब दिया।

क्यों की जा रही है आम चुनाव में देरी की मांग?

ईसीपी सूत्रों ने कहा, “चुनाव आयोग के सामने मुख्य रूप से चुनाव में देरी की मांग दो कारणों से सामने आई हैं। एक तो सुरक्षा और दूसरा कठोर मौसम का कारण बताया गया है। चुनाव आयोग को ये दोनों ही कारण शायद ही तर्कसंगत लगते हैं क्योंकि चुनाव कार्यक्रम की घोषणा 14 दिसंबर को होने की संभावना है, जबकि देश भर के जिलों में मतदाता सूची पहले ही संबंधित स्थानों पर पहुंच चुकी है।”

Copy of Feature Image 13
Pakistan Election

जल्द घोषित होगा चुनावी कार्यक्रम

पाकिस्तान में जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) सिकंदर सुल्तान राजा ने कहा कि आम चुनाव की तैयारी की जा रही है और कुछ दिनों में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग फिलहाल चुनाव की तैयारियों में लगा हुआ है और मतदाता सूची की छपाई और वितरण का काम पूरा हो चुका है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here