America News: ट्रक में बंद 46 लोगों की लाश मिलने से हड़कंप, मानव तस्करी के दौरान मारे जाने की संभावना

America News: अमेरिका के टेक्सास के सैन एंटोनियो में शव से भरा एक ट्रैक्टर-ट्रेलर मिला है। इस ट्रैक्टर-ट्रेलर में कम से कम 46 लोग मृत पाए गए हैं। पुलिस ने इस मामले पर अभी कोई टिप्पणी नहीं की है

0
276
America News: ट्रक में बंद मिलीं 46 लोगों की लाशें, मानव तस्करी के दौरान मारे जाने की संभावना
America News: ट्रक में बंद मिलीं 46 लोगों की लाशें, मानव तस्करी के दौरान मारे जाने की संभावना

America News: अमेरिका के टेक्सास (Texas) प्रांत के सैन एंटोनियो शहर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक एक ट्रक के अंदर 46 लोगों के मृत शरीर बरामद हुए हैं। कानून प्रवर्तन अधिकारी का कहना है कि ये ट्रक शहर के दक्षिणी बाहरी के दूरदराज के इलाके में रेल की पटरियों के बगल में खड़ा मिला था। पुलिस का मानना है कि ट्रक को चोरी-छिपे मैक्सिको से अमेरिका में घुसाने की तैयारी चल रही थी।

police
America News

America News: गर्मी के कारण हुई है मौत?

इस मामले को लेकर सैन एंटोनियो फायर डिपार्टमेंट के मुताबिक इन लोगों के मौत का कारण गर्मी है। दरअसल, फायर डिपार्टमेंट ने बताया कि उन्होंने अन्य 16 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया जिसमें 4 नाबालिग थे। इन लोगों में हीट स्ट्रोक की समस्या देखी गई थी। ऐसे ही ट्रक में मिली लाशों को लेकर लोगों का कहना है कि सभी 46 लोग ट्रक में बैठकर कहीं जा रहे होंगे, लेकिन गर्मी की वजह से उनकी जान चली गई है। हालांकि, इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है और कोई भी टिप्पणी देने से मना कर दिया है।

इस मामले को लेकर मैक्सिको के विदेश मंत्री मार्लेसो एब्राड ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि मृतकों के परिवार के साथ मेरी सहानुभूति है।कहा कि मारे गए लोगों की नागरिकता का पता नहीं चल पाया है।

उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में कहा कि 46 लोगों का मृत शरीर मिला है। जबकि अन्य 16 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसमें जल्द ही तस्करों की गिरफ्तारी की जाएगी।

America News: आपको बता दें, पहले भी अमेरिका से ऐसे कई मामले सामने आए हैं। पुलिस को शक है कि यह मानव तस्करी का मामला है, इसलिए पुलिस बारीकी से जांच कर रही है। साल 2003 में सैन एंटोनियो में ही एक ट्रक में 19 लोगों की लाश मिली थी। वहीं, साल 2017 में ऐसे ही एक ट्रक में 10 लोगों की लाश बरामद की गई थी।

संबंधित खबरें:

पाकिस्‍तान में मचा बवाल, Imran Khan के बेडरूम में SPY कैमरा लगाते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया जासूस

Sri Lanka Crisis: श्रीलंका में खत्म होने की कगार पर पेट्रोल-डीजल, 2 महीने में तीसरी बार बढ़ी कीमत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here