भारत ने Srinagar-Sharjah Flight के लिए ओवरफ्लाइट क्लीयरेंस का मुद्दा उठाया, मंगलवार को Pakistan ने नहीं दी थी अनुमति

0
349
Srinagar-Sharjah Flight

भारत ने पाकिस्तान से हाल ही में शुरू की गई श्रीनगर-शारजाह (Srinagar-Sharjah) फ्लाइट के लिए ओवरफ्लाइट क्लीयरेंस जारी रखने के लिए कहा है। भारत ने यह अपील उन लोगों के हित को ध्‍यान में रखते हुए की जिन्होंने फ्लाइट का टिकट बुक किया है। Pakistan ने 31 अक्टूबर से इंटरनेशनल फ्लाइट के लिए अपने हवाई क्षेत्र के इस्तेमाल की अनुमति देने से इनकार कर दिया है।

सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि भारत ने डिप्‍लोमेटिक चैनलों के माध्यम से पाकिस्तान के साथ श्रीनगर-शारजाह फ्लाइट के लिए ओवरफ्लाइट क्लीयरेंस का मुद्दा उठाया है। बता दे कि मंगलवार को पाकिस्तान ने गो फर्स्ट की श्रीनगर-शारजाह फ्लाइट को अपने हवाई क्षेत्र का उपयोग करने की अनुमति नहीं दी थी, जिससे उड़ान के समय में 40 मिनट ज्‍यादा लगे थे।

फ्लाइट को 4 घंटे 20 मिनट लगे थे

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) द्वारा श्रीनगर-शारजाह फ्लाइट का उद्घाटन 23 अक्‍टूबर को किया गया था। पाकिस्‍तान के द्वारा ओवरफ्लाइट क्लीयरेंस देने पर श्रीनगर-शारजाह फ्लाइट को यात्रा पूरी करने में 3 घंटे 40 मिनट का समय लगा था। जिसमें विमान पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र में प्रवेश करते हुए लाहौर से होते हुए दक्षिण-पश्चिम की ओर बढ़ा था और शारजाह में लैंड करने से पहले ईरानी हवाई क्षेत्र में प्रवेश किया था। लेकिन मंगलवार को क्लीयरेंस न मिलने के कारण फ्लाइट श्रीनगर से दक्षिण की ओर गई, राजस्थान और गुजरात के ऊपर से उड़ान भरते हुए पश्चिम की ओर बढ़ने से पहले ओमान हवाई क्षेत्र के माध्यम से संयुक्त अरब अमीरात में प्रवेश किया। नतीजतन फ्लाइट को अपनी यात्रा पूरी करने में 4 घंटे 20 मिनट लगे।

Jammu And Kashmir: Srinagar में आतंकियों ने 1 कश्मीरी पंडित और टीचर को उतारा मौत के घाट, स्कूल पर किया हमला

T20 World Cup: Pakistan ने Namibia को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई, बाबर और रिज़वान की ताबड़तोड़ पारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here