Russia Ukraine War: Volodymyr Zelenskyy बोले- रूसी सेना यूक्रेन के बंदरगाह ओडेसा पर कर रही है बमबारी की तैयारी

यूरोपीय संघ यूक्रेन से भागने वाले शरणार्थियों को सहायता में 500 मिलियन यूरो की पहली किश्त प्रदान कर रहा है। ज़ेलेंस्की ने शनिवार को ट्वीट में लिखा कि यह सभ्य जीवन स्थितियों को सुनिश्चित करने में मदद करेगा।

0
494
Volodymyr Zelenskyy
Volodymyr Zelenskyy

Russia Ukraine War: यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने रविवार को कहा कि रूसी सेना काला सागर तट पर एक ऐतिहासिक बंदरगाह ओडेसा पर बमबारी की तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा कि यह एक सैन्य अपराध होने जा रहा है। यह एक ऐतिहासिक अपराध होने जा रहा है। वहीं यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने रविवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन से बात की, क्योंकि रूसी सेना ने दो शहरों में एक संक्षिप्त युद्धविराम के बाद आक्रामक तरीके से हमला किया है। कॉल के दौरान दोनों नेताओं ने रूस के खिलाफ प्रतिबंध और यूक्रेन के लिए वित्तीय सहायता पर चर्चा की। वहीं बढ़ते दबाव के बीच वीज़ा इंक और मास्टरकार्ड इंक ने रूस में परिचालन निलंबित कर दिया है।

Russia Ukraine War: रूस यूक्रेन के बीच हो सकती है बैठक

बता दें कि यूरोपीय संघ यूक्रेन से भागने वाले शरणार्थियों को सहायता में 500 मिलियन यूरो की पहली किश्त प्रदान कर रहा है। ज़ेलेंस्की ने शनिवार को ट्वीट में लिखा कि यह सभ्य जीवन स्थितियों को सुनिश्चित करने में मदद करेगा। वहीं एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कीव में सरकार ने सोमवार को रूस के साथ आगे की बातचीत करने की पेशकश की, वहीं एक रूसी अधिकारी ने भी कहा कि सोमवार को एक बैठक हो सकती है।

Russia Ukraine Warr
Russia Ukraine War

Russia Ukraine War: यूक्रेन में बनाया गया मानवीय गलियारा

बता दें कि पिछले दिनों यूक्रेन और रूस यूक्रेन के उन क्षेत्रों में मानवीय गलियारे बनाने पर सहमत हुए थे। जहां युद्ध की वजह से कई जिस राज्य में यूक्रेनी राष्ट्रपति के सलाहकार मायखायलो पोडोलीक ने 3 मार्च को दोनों पक्षों के बीच बातचीत के बाद कहा था कि दोनों देश प्रारंभिक समझौते पर पहुंच गए हैं। पोडोलीक ने कहा था कि संघर्ष विराम पर कोई सफलता नहीं मिली, लेकिन वार्ताकारों ने मानवीय गलियारों को निकालने और साइटों को दवा और भोजन की आपूर्ति के लिए संयुक्त प्रयासों पर सहमति व्यक्त की थी।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here