चीन और जापान में Corona विस्‍फोट पर WHO ने कहा-Vaccination किया जाए तेज

Covid: विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन प्रमुख डॉ. टेड्रोस अधेनोम गैब्रेयेसस ने चीन से अपील करते हुए कहा कि वे बीमारी की गंभीरता, भर्ती मरीज और अन्‍य जानकारियां साझा करें।

0
224
Covid top news on WHO
Covid

Corona: चीन और जापान में कोरोना विस्‍फोट की खबरों के बीच विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने गंभीरता दिखानी शुरू कर दी है। विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन प्रमुख डॉ. टेड्रोस अधेनोम गैब्रेयेसस ने चिंता प्रकट करते हुए वैक्‍सीनेशन में तेजी लाने की बात कही।उन्‍होंने बीजिंग से वैक्‍सीनेशन बढ़ाने से संबंधित जानकारी भी साझा करने को कहा।उन्‍होंने चीन से अपील करते हुए कहा कि वे बीमारी की गंभीरता, भर्ती मरीज और अन्‍य जानकारियां साझा करें।उन्‍होंने जोर देते हुए कहा कि सर्वाधिक जोखिम वाले लोगों के टीकाकरण पर ध्‍यान केंद्रित करने के लिए डब्‍ल्‍यूएचओ चीन का समर्थन कर रहा है।

Corona top news and WHO
Corona New Variant

Corona: चीन में कोरोना विस्‍फोट

Corona:  चीन में कोरोना विस्‍फोट विकराल रूप से ले चुका है।आलम ये है कि यहां के अस्‍पताल से लेकर कब्रिस्‍तान तक हाहाकार मचा हुआ है। हर तरफ दुख और भय का वातावरण है।स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञों के अनुसार अभी तक यहां लाखों लोगों के मारे जाने का अनुमान है। आने वाले समय में स्थिति और भी खराब होने की संभावना है।
महामारी विशेषज्ञ और स्वास्थ्य अर्थशास्त्री एरिक फीगल-डिंग ने बताया कि चीन में अस्पतालों के अंदर व्‍यवस्‍था पूरी तरह से चरमरा गई है। महामारी विज्ञानी ने अनुमान जताया है कि अगले 90 दिनों में चीन के 60 प्रतिशत से अधिक और पृथ्वी की 10 प्रतिशत आबादी के संक्रमित होने और लाखों लोगों की मृत्यु होने की आशंका है।

Corona :जीरो कोविड पॉलिसी का नहीं किया पालन

चीन के कोरोना वायरस उछाल के पैमाने को मापना कठिन हो गया है।चीन कोरोना वायरस के छोटे से प्रकोप के खिलाफ भी पिछले तीन सालों से अपने ‘जीरो कोविड’ दृष्टिकोण को कड़ाई से लागू करता था। लेकिन लॉकडाउन, कोविड टेस्ट और क्वारंटाइन सिस्टम को खत्म करने के बाद मामलों को तेजी से इजाफा देखने को मिला। कम टीकाकरण दर और अव्यवस्थित इमरजेंसी सेवाओं के चलते चीन की एक बड़ी आबादी कोविड वायरस की चपेट में है। जीरो कोविड पॉलिसी में ढील के कारण चीन की 1.4 अरब आबादी में से 10 लाख लोगों की जान जा सकती है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here