APN News Live Updates: चीन मामले को लेकर लोकसभा में हंगामा, कार्यवाही 4 बजे तक स्थगित

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में म्यांमार में जारी मानवाधिकार संकट को लेकर पहला प्रस्ताव लाया गया जो कि पास हो गया।

0
207
APN News Live Updates: चीन मामले को लेकर लोकसभा में हंगामा, कार्यवाही 4 बजे तक स्थगित
APN News Live Updates: चीन मामले को लेकर लोकसभा में हंगामा, कार्यवाही 4 बजे तक स्थगित

APN News Live Updates: संसद में शीतकालीन सत्र के दौरान आज हंगामा हो गया। लोकसभा में सरकार के खिलाफ विपक्ष ने मोर्चा खोल दिया है। फिलहाल विपक्ष के भारी विरोध के कारण लोकसभा की कार्यवाही हो 4 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

APN News Live Updates: Corona को लेकर अलर्ट मोड पर सरकार, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया कुछ ही देर में संसद में देंगे बयान

संसद के शीतकालीन सत्र में तमाम राजनीतिक पार्टियों के नेता मौजूद हैं। गुरुवार को हो रही इस बैठक में संसद भवन में कई अहम मुद्दों पर विपक्ष सरकार को घेरने में जुटी हुई है। वहीं, बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए सरकार अलर्ट पर है। इस बीच संसद में मनसुख मंडाविया ने कहा कि हमारी सरकार कोरोना से लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है। मंत्री ने सभी से मास्क पहनने और नियमों का पालन करने की अपील की है।

आज दोपहर ढ़ाई बजे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया कोरोना को लेकर कोई बड़ी अपडेट दे सकते हैं। स्वास्थ्य मंत्री कोरोना को लेकर जरूरी बातों को लोकसभा में रखने की तैयारी में हैं।

APN News Live Updates: अब मास्क पहनकर सदन में आए सांसद, स्पीकर ने की अपील

कोरोना महामारी के बढ़ते कहर को देखते हुए भारत अलर्ट मोड पर है। गुरुवार को संसद सत्र के दौरान कोरोना का असर साफ देखा गया। जानकारी के अनुसार, संसद में मास्क पहनना अब अनिवार्य कर दिया गया है। राज्यसभा के सभापति उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ मास्क पहने नजर आए। इसके साथ ही लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भी मास्क पहना हुआ है। लोकसभा में ओम बिरला ने सभी से मास्क पहनने की अपील की है।

APN News Live Updates: दुनिया में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर भारत सरकार सर्तक, PM मोदी करेंगे हाई लेवल मीटिंग

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में तमाम देश हाई अलर्ट पर है। कोरोना के मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर हाई लेवल मीटिंग करेंगे। इस दौरान वह तमाम अधिकारियों के साथ बैठक में कोरोना के लिए उठाए जा रहे जरूरी कदमों की समीक्षा करेंगे।

APN News Live Updates: कोरोना के कहर से एक बार फिर सहमें लोग, दिल्ली के CM केजरीवाल ने बुलाई बैठक

दुनियाभर में कोरोना वायरस के कारण मची तबाही को लोग अभी तक भुला नहीं पाए हैं। इस बीच एक बार फिर से कोरोना ने दुनिया के कई देशों में अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए भारत भी अलर्ट मोड में आ गया है। इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है। इस बैठक में सीएम तमाम अधिकारियों के साथ कोरोना से निटपने के लिए रोड मैप तैयार करेंगे।

चीन में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट का कहर जारी है। जिससे वहां के हालात बेहद गंभीर बने हुए हैं। ओमिक्रॉन वेरिएंट के सब वेरिएंट BF.7 ने चीन में तो अपना कहर जारी रखा है वहीं भारत में भी इस वायरस के चार मामले सामने आए हैं। इसके बाद दिल्ली सरकार सर्तक हो गई है।

APN News Live Updates: म्यांमार सकंट पर UNSC की बड़ी पहल, बैठक में पहला प्रस्ताव हुआ पास

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में म्यांमार में जारी मानवाधिकार संकट को लेकर पहला प्रस्ताव लाया गया जो कि पास हो गया। इस प्रस्ताव में मांग की गई कि म्यांमार की सेना हिरासत में रखे गए नागरिकों को जल्द रिहा करें। इसके साथ ही देश में नागरिकों के खिलाफ फैली अराजकता पर भी कार्रवाई की जाए। हालांकि, इस प्रस्ताव से भारत, चीन और रूस ने दूरी बना कर रखी और वोटिंग में भाग नहीं लिया। बैठक में शामिल अन्य 12 सदस्य देशों ने प्रस्ताव के समर्थन में वोटिंग की।

APN News Live Updates: हरियाणा के नूंह से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा, राहुल गांधी के साथ दिखी समर्थकों की भीड़

राहुल गांधी की अगुवाई में चलाई जा रही भारत जोड़ो यात्रा ने दक्षिण भारत का सफर पूरा कर अब उत्तर भारत की ओर अपना रुख किया है। राजस्थान से होकर ये पदयात्रा अब हरियाणा में प्रवेश कर चुकी है। गुरुवार को एक बार फिर यात्रा तय समय पर शुरू हुई। आज भारत जोड़ो यात्रा हरियाणा के नूंह के मालाब गांव से प्रारंभ हुई।

इस दौरान पदयात्रा में राहुल गांधी के साथ लोगों की भीड़ चलती नजर आई। बता दें कि देश में अपनी सियासी जमीन तलाश रही कांग्रेस को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जनता का काफी समर्थन मिल रहा है। आज भारत जोड़ो यात्रा हरियाणा के कई इलाकों से होती हुई गुजरेंगी। इस दौरान राहुल गांधी जनता से मुलाकात करेंगे, उनकी बातें सुनेंगे।

यह भी पढ़ें:

APN News Live Updates: भारत जोड़ो यात्रा पर छाया कोरोना का कहर; स्वास्थ्य मंत्री ने लिखी राहुल गांधी को चिट्ठी, कहा- बंद करें पदयात्रा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here