APN News Live Updates: भारत जोड़ो यात्रा पर छाया कोरोना का कहर; स्वास्थ्य मंत्री ने लिखी राहुल गांधी को चिट्ठी, कहा- बंद करें पदयात्रा

विदेश मंत्री डॉक्टर एस जयशंकर बुधवार को राज्यसभा में एंटी मैरीटाइम पाइरेसी बिल 2022 पेश करने वाले हैं।

0
168
APN News Live Updates
APN News Live Updates

APN News Live Updates: चीन समेत दुनियाभर में बढ़ रहे कोरोना के केसों को देखते हुए भारत में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस संबंध में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बुधवार को हाई लेवल की बैठक बुलाई। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने राहुल गांधी से भारत जोड़ो यात्रा को रद्द करने की मांग की है। मनसुख मांडविया ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में कोरोना नियमों का सख्ती से पालन किया जाए और अगर नियमों का पालन नहीं हो पा रहा तो भारत जोड़ो यात्रा को देशहित के लिए स्थगित कर दिया जाए।

APN News Live Updates: उधमपुर में भूस्खलन से जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद, चट्टानों को हटाने का काम जारी

APN News Live Updates: जम्मू और कश्मीर के उधमपुर में देवल पुल पर भूस्खलन के कारण हाईवे जाम हो गया। लैंडस्लाइड के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया। फिलहाल रास्ते को साफ करने का काम जारी है। मार्ग पर गिरे बड़े-बड़े पत्थरों को हटाने का काम जारी है।

APN News Live Updates: भारत जोड़ो यात्रा की हरियाणा में एंट्री, राहुल गांधी के संग दिखा समर्थकों का हुजूम

APN News Live Updates: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा बुधवार को राजस्थान से हरियाणा में दाखिल हुई है। 21 दिसंबर को हरियाणा के नूंह से राज्य में भारत जोड़ो यात्रा ने प्रवेश किया है। जानकारी के मुताबिक, यात्रा पाटन उदयपुरी से चलकर भडास नगीना जाएगी। वहीं, पदयात्रा सुबह करीब साढ़े 10 बजे फिरोजपुर झिरका अनाज मंडी में विराम लेगी। जो कि पुन: साढ़े 3 बजे शुरू होगी।

APN News Live Updates: एलन मस्क ने ट्विटर के CEO पद से इस्तीफा देने का किया एलान

ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने एक घोषणा से सभी को हैरान कर दिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वो ट्विटर के सीईओ पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार है। हालांकि, उनकी शर्त है कि अगर उन्हें ट्विटर के सीईओ का पदभार संभालने वाला कोई मिल जाता है तो वह ट्विटर के सीईओ के पद से इस्तीफा देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि अगर मुझे काम का जिम्मा संभालने वाला कोई मूर्ख मिल जाता है तो मैं इस्तीफा दे दुंगा।

APN News Live Updates: विदेश मंत्री S. Jaishankar राज्यसभा में एंटी-मैरीटाइम पाइरेसी बिल 2022 करेंगे पास

विदेश मंत्री डॉक्टर एस जयशंकर बुधवार को राज्यसभा में एंटी मैरीटाइम पाइरेसी बिल 2022 पेश करने वाले हैं। इस विधेयक में समुद्र में समुद्री डकैती के दमन के लिए विशेष प्रावधान पेश किया जाएगा। साथ ही समुद्री डकैती के अपराध के लिए और उससे संबंधित मामलों के लिए सजा के प्रावधान को सुनिश्चित करेंगे।

APN News Live Updates: तमिल साहित्य को लोकप्रिय बनाने के लिए कोर्ट ने दिए आदेश

https://twitter.com/ANI/status/1605390669652295681

गौरतलब है कि मद्रास हाईकोर्ट की मदुरै पीठ ने तमिलनाडु सरकार को विशेष आदेश दिया है। इस आदेश में कोर्ट ने सुनिश्चित किया है कि वह संगम युग के तमिल साहित्य और आधुनिक तमिल साहित्य को लोकप्रिय बनाने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए। इसके अतंर्गत सरकार को धन इकट्ठा करने और विभिन्न आयोजन करने के लिए कार्य करे। इसके संबंध में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कोर्ट में जनहित याचिका दायर की थी, जिसके तहत कोर्ट का ये फैसला आया है।

यह भी पढ़ें:

APN News Live Updates: दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर सुनवाई टली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here