China Covid Lockdown: चीन में फिर बढ़ रहा कोरोना का कहर, दफ्तरों में ही सोने को मजबूर कर्मचारी

सख्त लॉकडाउन के बावजूद भी चीन में कोरोना के हालात सुधरते नहीं दिख रहे हैं। स्थानीय मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक चीन के 31 प्रांतो में कोरोना वायरस फैल चुका है।

0
434
China Covid Lockdown
China Covid Lockdown

China Covid Lockdown: चीन (China) में कोरोना महामारी ने एक बार फिर तेजी से पैर पसारना शुरू कर दिया है। वहीं दूसरी तरफ चीन ने कोरोना महामारी की रफ्तार को कम करने के लिए सख्त लॉकडाउन भी लगा दिया है। चीन में कोरोना को रोकने के लिए यह सख्‍त लॉकडाउन ऐसे समय पर लगाया गया है जब दुनिया अब इस महामारी के साथ जीना सीख चुकी है। 1 मार्च के बाद से अब तक चीन की आर्थिक राजधानी शंघाई में ही 25 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले आ चुके हैं।

China Covid Lockdown
China Covid Lockdown

China Covid Lockdown: चीन में लगा लॉकडाउन

बढ़ते मामलों के चलते चीनी सरकार ने दो फेस में चीन में लॉकडाउन लगाने का फिसला किया है। शहर के पूर्वी हिस्से जिनमें करीब 1.1 करोड़ आबादी रहती है वहां सोमवार 28 मार्च से से लॉकडाउन लगा दिया गया है। वहीं करीब 1.4 करोड़ की आबादी वाले शहर के पश्चिमी हिस्से में शुक्रवार यानि आज से लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है।

China Covid Lockdown
China Covid Lockdown

मरीजों को नहीं मिल रहा बेड

सख्त लॉकडाउन के बावजूद भी चीन में कोरोना के हालात सुधरते नहीं दिख रहे हैं। स्थानीय मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक चीन के 31 प्रांतों में कोरोना वायरस फैल चुका है। इतना ही नहीं यह भी कहा जा रहा है कि चीन के सरकारी अस्पतालों में अब मरीजों को बेड भी नहीं मिल पा रहे हैं।

China Covid Lockdown
China Covid Lockdown

बता दें कि लॉकडाउन के बाद चीन ने कई शहरों में कर्मचारियों को ऑफिस में ही सोने का आदेश जारी किया है। ऐसा इसलिए किया गया है ताकि कर्मचारी किसी अन्य व्यक्ति के संपर्क में न आएं। इतना ही नहीं कंपनियां इसके बदले कर्मचारियों को मोटा भुगतान करने के लिए भी तैयार हैं। बता दें कि इन दिनों चीन के प्रमुख शहर शंघाई में लॉकडाउन (Shanghai ) लगा हुआ है।

China Covid Lockdown
China Covid Lockdown

चीन के इस शहर में 1 हजार से ज्‍यादा फाइनेंशियल संस्‍थान हैं। वहीं शंघाई में चीन का सबसे अहम स्‍टॉक एक्‍सचेंज भी है। ‘सीएनएन’ (CNN-Media company) की एक रिपोर्ट से यह पता चला है कि कंपनी कर्मचारियों को रुकने के लिए एक रात के 6 हजार से 23 हजार रूपए दे रही है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here