संकट में Imran Khan की पार्टी, शिरीन मजारी, असद उमर, अमील असलम के बाद अब फवाद चौधरी ने पार्टी से किया किनारा

Imran Khan: पिछले कुछ दिनों में सरदार तनवीर इलियास, बिलाल गफ्फार, करीम गबोल, मलिक जवाद , बलूचिस्तान के खनिज मंत्री मुबीन खिलजी, मेजर ताहिर सादिक और बेटी इमान ताहिर, मलिक अमीन असलम, सैयद जुल्फिकार अली शाह भी इस्तीफा दे चुके हैं।

0
55
Imran Khan and Fawad Khan
Imran Khan

Imran Khan:पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद 9 मई को पाकिस्तान में अचानक हिंसा भड़क उठी थी।इमरान खान जहां एक ओर गिरफ्तारी से बचने के लिए अदालतों के चक्कर काट रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ उनके करीबी भी एक के बाद एक उनका साथ छोड़ रहे हैं।इमरान खान को ताजा झटका उनकी सरकार में मंत्री रहे फवाद चौधरी ने दिया है। फवाद ने कहा कि मैंने राजनीति से ब्रेक लेने का फैसला किया है। मैं पीटीआई के सभी पदों से इस्तीफा देता हूं और मैं इमरान खान से अलग हो रहा हूं।

PTI news min

Imran Khan: 9 मई को भड़की थी हिंसा

Imran Khan: मालूम हो कि बीती 9 मई को इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद यहां अचानक हिंसा भड़क उठी थी। हिंसा के बाद अब तक करीक 2 दर्जन नेताओं ने पीटीआई से इस्‍तीफा दे दिया है।इस्‍तीफा देने वाले नेताओं में डॉक्टर शिरीन मजारी, फैयाजुल हसन चौहान, मलिक अमीन असलम, महमूद मौलवी, आमिर कयानी, जय प्रकाश, आफताब सिद्दीकी और संजय गंगवानी ने नाम शामिल हैं।

पिछले कुछ दिनों में सरदार तनवीर इलियास, बिलाल गफ्फार, करीम गबोल, मलिक जवाद , बलूचिस्तान के खनिज मंत्री मुबीन खिलजी, मेजर ताहिर सादिक और बेटी इमान ताहिर, मलिक अमीन असलम, सैयद जुल्फिकार अली शाह भी इस्तीफा दे चुके हैं।

Imran Khan: क्‍या वजह है इमरान के समर्थकों की पार्टी छोड़ने की?

Imran Khan: बीती 9 मई को पाकिस्‍तान में भड़की हिंसा और सैन्य ठिकानों पर भी हमले के बाद सरकारी संपत्‍ति को नुकसान पहुंचाया था।इस हिंसा के लिए पीटीआई के तमाम कार्यकर्ताओं और नेताओं को गिरफ्तारी भी हुई थी।
इमरान ने दावा किया कि नेताओं से कहा जा रहा है कि अगर आप पीटीआई में रहते हैं तो आपको उत्‍पीड़न और हिंसा का सामना करना पड़ेगा।जेल में भी रहना पड़ेगा, लेकिन अगर आप पार्टी से इस्‍तीफा देते हैं तो आपको रिहा कर दिया जाएगा।

पूर्व पीएम इमरान खान ने कहा कि जमीनी कार्यकर्ताओं को सरकार लगातार निशाना बना रही है।सभी को जेल में डाल दिया है, मुझे नहीं पता कि अब किससे संपर्क करना है

इमरान ने ट्वीट कर कहा, ”हम सभी ने पाकिस्तान में जबरन शादी के बारे में सुना है, लेकिन पीटीआई के लिए एक नई घटना सामने आई है, ‘जबरन तलाक’। साथ ही सोच रहा हूं कि देश के तमाम मानवाधिकार संगठन कहां गायब हो गए हैं।”

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here