सुप्रीम कोर्ट से Imran Khan को राहत, लेकिन पाक सेना करने जा रही है पूर्व PM पर यह बड़ी कार्रवाई

Imran Khan: भीड़ और पीटीआई समर्थकों ने जमकर बवाल काटा। लाहौर में पीएम आवास पर हमला किया। यहां खड़े वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

0
35
Imran Khan top news
Imran Khan

Imran Khan: पाकिस्‍तान में विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। हालांकि पूर्व PM इमरान खान को सुप्रीम कोर्ट ने राहत दी है। बेशक कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी को गैरकानूनी बताया था। इसी बीच कोर्ट के इस फैसले का विरोध भी शुरू हो गया है।सेना इमरान खान पर नकेल कसने जा रही है।
जानकारी के अनुसार बीते 9 मई से 12 मई के बीच इमरान समर्थकों ने सेना के कई प्रतिष्‍ठानों को नीस्त-ओ-नाबूद कर दिया था।उसी मामले के तहत ये कार्रवाई की जा रही है।

Imran Khan top news
Imran Khan

Imran Khan:गृहयुद्ध जैसे बन गए थे हालात

Imran Khan:मालूम हो कि बीते 9 मई को इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद यहां गृहयुद्ध जैसे हालात बन गए थे।पूर्व पीएम इमरान को जैसे ही पैरामिलिट्री फोर्स ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर से अरेस्ट किया, पीटीआई समर्थक सड़क पर उतर आए थे।समर्थकों ने इमरान की गिरफ्तारी को “अवैध” और “गैरकानूनी” बताते हुए कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन शुरू कर दिए थे। हिंसा कई दिन तक चली।

Imran Khan:करीब 25 करोड़ रुपये की संपत्तियां नष्ट

Imran Khan: इस दौरान उग्र भीड़ और पीटीआई समर्थकों ने जमकर बवाल काटा। लाहौर में पीएम आवास पर हमला किया। यहां खड़े वाहनों को आग के हवाले कर दिया।सेना के कमांडरों के आवास और रावलपिंडी में सेना मुख्यालय पर भी हमला बोल दिया था।
इस दौरान कोर कमांडर हाउस (जिन्ना हाउस) को भी नुकसान पहुंचाया था। वहीं 130 साल पुरानी मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विसेज की इमारत में आग लगा दी थी।कई सरकारी और निजी संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचाया।

Imran Khan:इमरान के खिलाफ कार्रवाई

पाकिस्तानी सेना की मीडिया इकाई ‘इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के मुताबिक सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर अब इमरान खान और उनकी पार्टी के नेताओं और समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई करने जा रहे हैं।सभी के खिलाफ आर्मी एक्ट और ऑफीशियल सीक्रेट एक्ट के तहत यह कार्रवाई की जाएगी।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here