Earthquake ने पश्चिमी Afghanistan में मचाई भारी तबाही, 26 की मौत

0
296
Earthquake in Afghanistan
Earthquake in Afghanistan

Earthquake: पश्चिमी Afghanistan में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.6 दर्ज की गई है। भूकंप से मरने वालों की संख्या पहले 12 थी, जो बाद में बढ़कर 26 हो गई है।

Earthquake के इस हादसे में कई लोगों के जख्मी होने की सूचनाएं भी मिल रही हैं साथ ही कई घरों को भारी नुकसान पहुंचने की भी जानकारी मिल रही है।

इस भयानक Earthquake के कारण 26 लोगों की मौत हो गई

खबरों के मुताबिक यह Earthquake अफगानिस्तान के पश्चिमी प्रांत बडघिस में महसूस किए गए। भूकंप के कारण कई घर तबाह हो गये हैं, जिससे आशंका जताई जा रही है कि घायलों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

मालूम हो कि इससे पहले भी बीते शुक्रवार को अफगानिस्तान के फैजाबाद के निकट भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे।

हालांकि,भूकंप के उन झटकों में किसी भी तरह के जानमाल के हानि की बात सामने नहीं आयी है। उस भूकंप को रिक्टर पैमाने पर 5.3 दर्ज किया गया था।

Earthquake in Afghanistan
Earthquake in Afghanistan

वहीं बीते शुक्रवार को भूकंप से सबसे ज्यादा प्रभावित देश इंडोनेशिया के मुख्य द्वीप जावा में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे।

खबरों के मुताबिक भूकंप के झटके इतने शक्तिशाली थे कि इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में कई इमारतों को नुकसान पहुंचा था लेकिन वहां पर किसी के मरने या घायल होने की सूचना नहीं है।

उस वक्त इंडोनेशिया के भूकंप वैज्ञानिकों ने इस बात पर राहत जताई थी कि भूकंप के कारण जावा या अन्य तटवर्ती इलाकों में सुनामी का खतरा नहीं है।

इसे भी पढ़ें: Earthquake in Pakistan : रिक्टर स्केल पर 5.7 मापी गयी तीव्रता, 20 मरे, 200 घायल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here