PM Modi in Australia: PM Modi बोले मंदिरों पर हमला बर्दाश्‍त नहीं, प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज ने दिया अलगाववादियों के खिलाफ एक्‍शन का भरोसा

PM Modi in Australia: पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज ने उन्‍हें एक बार फिर आश्वस्त किया है किवे ऐसे तत्वों के खिलाफ सख्त एक्शन लेते रहेंगे।

0
59
PM Modi in Australia top news
PM Modi in Australia

PM Modi in Australia:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर होने वालों हमलों और अलगाववादी तत्‍वों का मुद्दा उठाया। उन्‍होंने कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के सौहार्द्रपूर्ण रिश्तों को कोई भी तत्व अपने विचारों अथवा एक्शन से आघात पहुंचाए ये हमें स्वीकार्य नहीं है।ऑस्ट्रेलिया में अपने दौरे के दौरान पीएम मोदी ने अलगाववादी तत्वों की गतिविधियों पर भी चर्चा की।इस बाबत प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज की ओर से उठाए गए कदम के लिए पीएम मोदी ने उन्‍हें धन्यवाद दिया।पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज ने उन्‍हें एक बार फिर आश्वस्त किया है कि वे ऐसे तत्वों के खिलाफ सख्त एक्शन लेते रहेंगे।

PM Modi in Australia: ग्लोबल साउथ की प्रगति पर पड़ेगा असर

PM Modi in Australia:प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच संबंधों का परिपेक्ष्य महज दो देशों तक सीमित नहीं है। यह क्षेत्रीय स्थिरता, शांति और विश्व कल्याण से भी जुड़ा हुआ है। भारत और ऑस्ट्रेलिया का सहयोग ग्लोबल साउथ की प्रगति में भी अहम भूमिका निभाएगा।

PM Modi in Australia: हिन्दू मंदिरों को बनाया था निशाना

मालूम हो कि इसी साल जनवरी में खालिस्‍तानी अलगाववादियों ने ऑस्ट्रेलिया में स्थित कई हिन्दू मंदिरों को निशाना बनाया था। ये हमले मेलबॉर्न और ब्रिसबेन में हुए थे। मंदिर की दीवारों पर आपत्तिजनक पेंटिंग भी की गई। अवांछित तत्‍वों ने मंदिर की दीवार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम और ‘आतंकवाद’, ‘सिख 1984 नरसंहार’ जैसे शब्द लिख दिये थे।

PM Modi in Australia:टी 20 मोड

PM Modi in Australia top news

PM Modi in Australia: पीएम मोदी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच संबंध क्रिकेट की भाषा में कहूं तो हमारे और ऑस्ट्रेलिया के संबंध टी 20 मोड में आ गए हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नवीकरणीय ऊर्जा में सहयोग के लिए ठोस क्षेत्र की पहचान की गई है। ग्रीन हाइड्रोजन पर एक टास्क फोर्स के गठन का निर्णय लिया गया है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here