Bill Gates ने Elon Musk के इरादों पर उठाए सवाल, कहा- मस्क Twitter को “बदतर” बना सकते हैं

माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स ने ऐलन मस्क की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा है कि मस्क ट्विटर को बर्बाद कर सकते हैं। गेट्स ने कहा कि ये अभी तक साफ नहीं है कि मस्क क्या करना चाहते हैं?

0
499
Bill Gates
Bill Gates

Bill Gates: माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के को-फाउंडर बिल गेट्स ने टेस्ला के सीईओ एलन मस्क के इरादों पर संदेह व्यक्त किया है। बिल गेट्स ने कहा कि एलन मस्क ट्विटर को “खराब” प्लेटफॉर्म बना सकते हैं। मस्क ट्विटर का और भी बुरा हाल कर सकते हैं। बता दें कि यह बयान उन्होंने तब दिया जब उनसे पूछा गया कि ट्विटर का मालिकाना हक एलन मस्क के हाथों पहुंचने से कंपनी की गुणवत्ता पर क्या असर पड़ेगा?

इसके जवाब में बिल गेट्स ने कहा कि एलन मस्क का अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड रहा है, लेकिन वह ट्विटर को बदतर बना सकते हैं। अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि वह क्या करेंगे। लेकिन “यह बहुत बुरा हो सकता है।”

Elon Musk
Elon Musk

Bill Gates ने कहा- ट्विटर को बर्बाद कर सकते हैं मस्क

इतना ही नहीं बिल गेट्स ने एलन मस्क के ट्विटर खरीदने की मंशा पर भी सवाल खड़े किए। बिल गेट्स ने कहा कि, जब आप लोगों ने एलन मस्क से सवाल किया था कि आप ट्विटर क्यों खरीद रहे हैं तो मस्क ने जवाब में कहा कि ‘वह चाहते है कि लोगों को स्वतंत्र विचारों को रखने के लिए वैश्विक मंच मिले, वो फ्री स्पीच को आगे बढ़ाना चाहते हैं इसलिए उन्होंने ट्विटर खरीदा है’ लेकिन मस्क जो फ्री स्पीच की दलीले दे रहे हैं क्या वो तर्कसंगत है?

कोरोना काल के दौरान मस्क ने कई बार गलत जानकारी ट्विटर पर साझा की थी। अगर वह ट्विटर पर किसी को कुछ भी कहने की छूट देंगे तो यह खतरनाक होगा। हालांकि Bill Gates ने एलन मस्क की सराहना भी करते हुए कहा कि अन्य कंपनियों में मस्क का इतिहास प्रभावशाली है, उन्होंने टेस्ला और स्पेसएक्स को शीर्ष तक पहुंचाया है।

Bill Gates
Bill Gates

Bill Gates ने कहा कि उनका मानना ​​है कि मस्क ने इन कंपनियों में इंजीनियरों की एक महान टीम को एक साथ रखकर अच्छा काम किया है। हालांकि, उन्होंने आगे कहा, “मुझे संदेह है कि आगे ट्विटर का क्या होगा, मुझे नहीं पता,” लेकिन हमें खुला दिमाग रखने की जरूरत है, एलन को कभी कम मत समझना। बता दें कि कुछ समय पहले ही दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला के CEO एलन मस्क ने Twitter को 44 अरब डॉलर में ख़रीदा है। जिसके बाद से वह लगातार चर्चा में बने हुए हैं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here