गिरफ्तारी को लेकर इमरान खान ने जारी किया वीडियो, ” ये मुझे मार डालेंगे…, एक आदमी मुल्क चला रहा है”

0
108
imran khan
imran khan

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है। ऐसे में उन्होंने अपना एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में खान बता रहे हैं कि पाकिस्तान की हुकूमत से उनकी जान को खतरा है। उन्हें जेल में मारा जा सकता है। ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो में खान कहते दिख रहे हैं, ” पुलिस मुझे पकड़ने आ गई है, उनका ख्याल है कि जब मैं जेल चला जाऊंगा तो पाकिस्तान के लोग सो जाएंगे। आपने साबित करना है आप जिंदा कौम हैं। आपने खुद के लिए बाहर निकलना है। आपने खुद के लिए जंग लड़नी है। ये मुझे मार देते हैं तो आपने ये साबित करना है कि मेरे बगैर भी आप इनकी गुलामी नहीं करेंगे।”

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के समर्थकों ने उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिसकर्मियों को लाहौर स्थित उनके घर पहुंचने से रोक दिया है। भ्रष्टाचार के आरोपी पूर्व प्रधानमंत्री के समर्थकों के पथराव के बीच पुलिस वाटर कैनन से लैस बख्तरबंद वाहनों का इस्तेमाल कर रही है। सरकार के प्रवक्ता आमिर मीर ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि अदालत के आदेश पर इस्लामाबाद से पुलिस की एक टीम के पहुंचने के बाद खान के सैकड़ों समर्थक उनके घर के बाहर जमा हो गए।

पुलिस उप महानिरीक्षक सैयद शहजाद नदीम ने मीडिया से कहा,”खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के कार्यकर्ताओं ने हिंसा शुरू कर दी, जिसमें कई पुलिस अधिकारी घायल हो गए। अगर इमरान खान अदालत में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करते हैं, तो यह अच्छा होगा, अन्यथा कानून अपना काम करेगा। हम केवल अदालत के आदेश का पालन करने के लिए यहां आए हैं।”

उन्होंने कहा कि पीटीआई कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पत्थर और ईंट फेंकना शुरू कर दिया और जवाब में पुलिस ने उन पर पानी की बौछारें छोड़ीं और कुछ मामलों में उन पर लाठीचार्ज भी किया। लाइव टीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि समर्थक पुलिस पर लाठियों से हमला कर रहे हैं।

मालूम हो कि पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने पिछले साल अक्टूबर में 70 वर्षीय इमरान खान को विदेशी गणमान्य व्यक्तियों के उपहार अवैध रूप से बेचने का दोषी पाया था। जांच एजेंसी ने तब उनके खिलाफ एक भ्रष्टाचार-रोधी अदालत में आरोप दायर किया था। जिसने पिछले हफ्ते खान को बार-बार समन भेजा था। अदालत में पेश होने में विफल रहने के बाद गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था।

खान पिछले साल की शुरुआत में पीएम पद गंवाने होने के बाद से चुनाव की मांग कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here