अमेरिका के एक स्कूल में नाबालिग छात्राओं से यौन उत्पीड़न के जुर्म में एक स्कूल कोच को 105 साल की जेल की सजा मिली है। लॉस एंजिलिस काउंटी सुपीरियर कोर्ट ने मंगलवार को कैलिफोर्निया के दो जूनियर स्कूल में कोच रहे रोनी ली रोमन को इस अपराध के लिए तय अधिकतम सजा सुनाई गई है।

बता दें कि रोमन पर साल 2002 में कोरियाटाउन के काएंगा प्राथमिक स्कूल और हॉलीवुड के वाइन एलीमेंट्री में काम करने के दौरान आठ से 11 साल तक की लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप थे। डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी ऑफिस के अनुसार, रोमन को सात जून को बच्चियों से छेड़छाड़ का दोषी पाया गया था।

आपको बता दें कि रोमन ने छह अपराधों को स्कूल के मैदान पर अंजाम दिया था, जबकि सातवें अपराध को एक पीड़ित के घर पर अंजाम दिया था। जिसके बाद कोर्ट ने जांच के बाद आरोप सिद्ध हुए तो कोर्ट ने उसे लम्बे के लिए समय के लिए जेल में डाल दिया है। हालांकि आरोपी सजा को लेकर उच्च अदालत में फैसले को चुनौती दे सकता है।

बरहाल भारत जैसे देश को इस केस से सबक लेना चाहिए जहाँ छेड़छाड़ जैसे आरोपों में आरोपी रिहा हो जाते हैं, वहीं रेप के आरोपी को बचाने के लिए लाखों लोग इकठ्ठे हो जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here