G7 Summit में चला पीएम का जादू; अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन खुद चलकर आए मोदी से मिलने

अब इस घटना का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि जब जो बाइडेन पीएम के कंधे पर हाथ रखते है तभी पीएम पीछे देखते है दोनों दिग्गज नेता एक दूसरे से पूरी गर्मजोशी के साथ हाथ मिलाते दिख रहे है।

0
327
G7 Summit
G7 Summit में चला पीएम का जादू; अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन खुद चलकर आए मोदी से मिलने

G7 Summit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जर्मनी के दो दिवसीय दौरे पर गए हुए हैं। वो वहां श्लॉस इलमाउ में जी-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे हैं। जी-7 शिखर सम्मेलन में कई और देशों के नेता भी मौजूद हुए। सम्मेलन शुरू होने से पहले पीएम की सभी देशों के नेताओं संग मुलाकात हुई। इसी मुलाकात का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे देख हर भारतीय खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा है।

दरअसल, कार्यक्रम की शुरूआत से ठीक पहले सभी नेताओं की समूह में फोटो खिंचने जा रही थी, इसी बीच पीएम अपने साथ खड़े कनाडा के पीएम से बात कर रहे थे। तभी अचानक पीछे से अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन पीएम के कंधे पर हाथ रखते हुए उनसे मिलने आए। जो बाइडेन को देखते ही पीएम ने उनका गर्मजोशी के साथ अभिवादन किया।

अब इस घटना का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि जब जो बाइडेन पीएम के कंधे पर हाथ रखते हैं तभी पीएम पीछे देखते हैं दोनों दिग्गज नेता एक दूसरे से पूरी गर्मजोशी के साथ हाथ मिलाते दिख रहे हैं। इस दौरान पीएम ने बाइडेन से बात भी की।

G7 Summit: जर्मनी के चांसलर ने किया पीएम का स्वागत

G7 Summit के लिए जर्मनी पहुंचे पीएम मोदी का स्वागत खुद जर्मनी चांसलर ओलाफ शोल्ज ने किया। सम्मेलन में पहुंचे पीएम कई मुद्दों पर वैश्विक चर्चा करेंगे। जी-7 सम्मेलन कनाडा, जर्मनी, फ्रांस, अमेरिका, इटली, जापान, ब्रिटेन जैसे बड़े देशों का अंतर- सरकारी राजनीतिक समूह है। सम्मेलन की मेजबानी जर्मनी खुद कर रहा है।

G7 Summit में चला पीएम का जादू; अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन खुद चलकर आए मोदी से मिलने
G7 Summit: President Emmanuel Macron and Prime Minister

जर्मनी के चांसलर ने खुद पीएम नरेंद्र मोदी को कार्यक्रम के लिए अंमत्रित किया है। इस सम्मेलन में जलवायु, ऊर्जा और स्वास्थ्य पर एक सत्र में ‘ग्रह सर्मथक’ और ‘बेहतर भविष्य में निवेश’ करने के लिए, पीएम ने हरित विकास, स्वच्छ ऊर्जा, स्थायी जीवन शैली और वैश्विक भलाई के लिए भारत के प्रयासों पर चर्चा की।

G7 Summit: प्रवासी भारतीयों को पीएम ने किया संबोधित

G7 Summit में चला पीएम का जादू; अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन खुद चलकर आए मोदी से मिलने
G7 Summit: Pm Modi And Japan PM 岸田文雄

बता दें कि रविवार को प्रधानमंत्री जर्मनी में स्थित भारतीय समुदाय के बीच पहुंचे थे। पीएम ने भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए भारत के विकास से सभी को अवगत कराया। इस दौरान हजारों लोगों ने इस कार्यक्रम में हिस्सा भी लिया। पीएम ने भारत के विकास के बारे में बताते हुए और आगे भी भारत की सफलता को निरंतर बढ़ावा मिले इसके लिए प्रवासी भारतीयों को पीएम ने देश में योगदान देने के लिए अंमत्रित किया।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here