Weather Update: Delhi-NCR में गर्मी का सितम जारी, मानसून की वापसी शुरू, दक्षिण के राज्‍यों में बारिश की संभावना

Weather Update: यूपी के वाराणसी और प्रयागराज में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, केरल, तमिलनाडु समेत दक्षिण भारत के कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है।

0
241
Weather Update: top news hindi
Weather Update

Weather Update: उत्तर भारत में मानसून अब कमजोर पड़ता दिखाई दे रहा है।मौसम विभाग के अनुसार इसे मानसून की वापसी भी माना जा सकता है। पहाड़ों पर हुई भारी बारिश से उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। यूपी के वाराणसी और प्रयागराज में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, केरल, तमिलनाडु समेत दक्षिण भारत के कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है।

समुद्र तल पर मानसून की ट्रफ हिमालय की तलहटी के करीब चल रही है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश और इससे सटे दक्षिण-पश्चिम बिहार पर बना हुआ है।

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को दिल्‍ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।राजधानी दिल्‍ली में लगातार बढ़ती गर्मी और उमस से लोग परेशान हैं।

Weather Update of Delhi NCR today
Weather Update.

Weather Update: यूपी में बारिश के आसार

Weather Update and Monsoon news today
Weather Update.

Weather Update: यूपी में इस बार मानसून के जल्द वापसी की संभावना है। हालांकि अगले 24 घंटे हल्की बारिश के आसार हैं। वहीं बिहार के कुछ जिलों में 27-28 अगस्त को मध्यम से तेज वर्षा, वज्रपात एवं मेघगर्जन को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

इसके अलावा नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम सहित पूर्वोत्तर भारत में बारिश की गतिविधियां तेज हो सकती हैं। इन क्षेत्रों में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है।

Weather Update: तटीय इलाकों में होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो दिनों में तटीय आंध्र प्रदेश, तटीय कर्नाटक, केरल और माहे में बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान विभाग ने 31 अगस्‍त से 2 सितंबर के बीच तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है।

Weather Update: यहां जानें आपके शहर में क्या रहेगा तापमान ?

शहरअधिकतम तापमानन्‍यूनतम तापमान
दिल्‍ली3426
फरीदाबाद3425
गुरुग्राम3528
नोएडा3427
मुंबई3126
कोलकाता3427
चेन्‍नई3628
लखनऊ3525

(नोट- तापमान डिग्री सेल्सियस में दिया गया है)

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here