Priyanka Gandhi ने किया 20 लाख नौकरियों का वादा, बोलीं- कांग्रेस विकास के मुद्दे पर लड़ेगी चुनाव

0
321
Priyanka Gandhi
Priyanka Gandhi

UP Elections: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुरादाबाद में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने प्रतिज्ञा रैली को संबोधित किया। रैली में प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आती है तो राज्य के युवाओं को 20 लाख नौकरियां देने का काम करेगी। प्रियंका गांधी ने कहा, ‘ गन्ना किसानों का पूरा बकाया चुकाने में केवल 4,000 करोड़ रुपये लगेंगे। पीएम मोदी ने पिछले साल COVID-19 के दौरान 8,000 करोड़ रुपये में निजी विमान खरीदे। संसद के सौंदर्यीकरण के लिए केंद्र 20,000 करोड़ रुपये दे रहा है, लेकिन किसानों का बकाया चुकाने के लिए पैसे नहीं हैं।’

‘विकास के नाम पर चुनाव’

उन्होंने कहा कि कांग्रेस विकास के नाम पर चुनाव लड़ेगी। 20 लाख रोजगार देगी। हर जिले में मैन्युफैक्चरिंग हब खुलेंगे। प्रियंका ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन में मारे गए किसानों को कोई सम्मान नहीं दिया।

20 सालों से मुरादाबाद में कांग्रेस का कोई विधायक नहीं

बता दें की लोकसभा चुनाव में मुरादाबाद में कांग्रेस 1984 के बाद सिर्फ एक बार 2009 में जीत हासिल कर पाई है और पूर्व क्रिकेटर अजहरुद्दीन यहां से सांसद बने थे। अगर विधानसभा चुनावों की बात करें तो 2002 के बाद से मुरादाबाद जनपद की किसी भी विधानसभा सीट पर कांग्रेस कोई जीत हासिल नहीं कर पाई है और अभी मुरादाबाद में कांग्रेस का कोई विधायक नहीं है।

मालूम हो कि यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। इस बार कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों को लेकर संजीदा दिखाई दे रही हैं। इसीलिए वे लगातार यूपी के दौरे भी कर रही हैं।

यह भी पढ़ें: किसानों की मौत का आंकड़ा न होने की बात पर Congress हमलावर, Alka Lamba बोलीं- ”सरकार के पास आकंड़े तो नहीं अकड़ बहुत है”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here