Chhattisgarh News: 5 लाख के दो इनामी नक्‍सलियों ने किया Surrender, कई वारदातों में थे शामिल

0
296
Naxalite (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Chhattisgarh News: दक्षिण बस्तर के दंतेवाड़ा पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस के सामने दो महिला नक्‍सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। यह दोनों 70 जवानों की हत्या में शामिल थीं। पिछले 12 वर्षो में ये दोनों टेकलगुड़ा, बुर्कापाल, मिनपा समेत दक्षिण बस्तर की 12 बड़ी घटनाओं में शामिल थीं। दोनों नक्‍सलियों ने आज दंतेवाड़ा CRPF DIG विनय कुमार सिंह एवं SP अभिषेक पल्लव के सामने आत्मसमर्पण किया है।

5 लाख का इनाम

दोनों नक्‍सलियों पर 5-5 लाख रुपये का इनाम घोषित था। पोज्जा उर्फ संजू मांडवी पामेड़ एरिया कमेटी की प्लाटून नम्बर 9 की कमांडर एवं लक्खे उर्फ तुलसी माड़वी डीव्हीसी सुरक्षा दलम की कमांडर थी। दोनों नक्‍सलियों ने लोन वर्राटू अभियान के तहत समर्पण किया है।

‘लोन वर्राटू’ अभियान

गलत राह पर निकल पड़े लोगों को समाज के साथ फिर से जोड़ने के लिए और आत्मसमर्पण के बाद उनके सम्मानपूर्वक जीवन यापन के लिए लोन वर्राटू अभियान के तहत काम किया जा रहा है। इसके लिए थानों कैंपों एवं ग्राम पंचायतों में संबंधित क्षेत्र के सक्रिय नक्सलियों के नाम सार्वजनिक तौर पर चस्पा करके ‘लोन वर्राटू’ के तहत घर वापसी अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत अब तक 119 इनामी सहित 459 माओवादियों ने समर्पण किया है।

इसके लिए पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव लगातार नक्सली संगठन में सक्रिय माओवादियों से आत्मसमर्पण करके सम्मानपूर्वक जीवन यापन के लिए अपील कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: Chhattisgarh News:’Omicron’ को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने की तैयारियों की समीक्षा, व्यवस्था में सुधार के दिए निर्देश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here