CNG Price Hike: Petrol-Diesel के बाद अब Green Fuel हुआ महंगा, Delhi-NCR में दूसरी बार CNG के दामों में 2.50 रुपये का इजाफा

CNG Price Hike: पेट्रोल और डीजल की कीमतों के बाद हरित ईंधन यानी सीएनजी के दाम भी बढ़ गए हैं। बीते12 घंटे में दूसरी बार सीएनजी भी महंगी हो गई है।

0
396
Fuel Price
Fuel Price Today: लखनऊ में पेट्रोल के करीब पहुंचा CNG प्राइज, डीजल से भी महंगा हुआ रेट

CNG Price Hike: पेट्रोल और डीजल की कीमतों के बाद हरित ईंधन यानी सीएनजी के दाम भी बढ़ गए हैं। बीते12 घंटे में दूसरी बार सीएनजी भी महंगी हो गई है। सोमवार सुबह दिल्ली में सीएनजी के दाम में 2.50 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा हुआ। राजधानी दिल्ली में एक किलोग्राम सीएनजी की कीमत 64.11 रुपये हो गई है।

नई कीमतें आज से ही लागू हो गई हैं। मालूम हो कि इससे पहले रविवार को देर रात सीएनजी पर 80 पैसे की बढ़ोत्तरी की गई थी। दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद में 66.68 रुपये में एक किलो सीएनजी मिल रही है। गुरुग्राम में एक किलो सीएनजी के लिए 72.45 रुपये चुकाने पड़ेंगे।

CNG 2
CNG

CNG Price Hike: एक माह के दौरान सातवीं बार बढ़े सीएनजी के दाम

pump

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने दिल्ली में सीएनजी की कीमत में 2.5 रुपये की बढ़ोतरी की है। इसके बाद शहर में इसकी कीमत 64.11 रुपये किलो पहुंच गईं। पिछले करीब एक महीने में इसकी कीमत में सातवीं बार बढ़ोतरी की गई है। दिल्ली के अलावा नोएडा और गाजियाबाद में भी सीएनजी की कीमत में 2.5 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। इन दोनों शहरों में अब सीएनजी की कीमत प्रति किलो 66.68 रुपये पहुंच गई है जो पहले 64.18 रुपये था।

मेरठ में सीएनजी के दाम 71.36 रुपये प्रति किलो
इस बढ़ोतरी के बाद मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में सीएनजी की कीमत 71.36 रुपये प्रति किलो पहुंच गई है। हरियाणा के गुरुग्राम में अब यह 72.45 रुपये किलो मिल रही है।

रेवाड़ी में इसकी कीमत 74.58 रुपये, करनाल और कैथल में 72.78 रुपये, कानपुर हमीरपुर और फतेहपुर में 75.90 रुपये और अजमेर, पाली तथा राजसमंद में 74.39 रुपये पहुंच गई है। रविवार से पहले शुक्रवार 1 अप्रैल 2022 को राजधानी दिल्ली में सीएनजी की कीमत में 80 पैसे प्रति किलोग्राम का उछाल रहा था। पिछले 1 महीने में सीएनजी की कीमतों में लगभग 7.30 रुपये/किलो का उछाल दर्ज किया गया है।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here