Pakistan Crisis News: संसद भंग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, Imran Khan 3.30 बजे जनता को करेंगे संबोधित

कोर्ट में सुनवाई को लेकर विपक्ष की ओर से मांग की गई है कि, मामले की सुनवाई फुल बेंच करे। विपक्ष ने उम्मीद जताई है कि, कोर्ट संविधान के साथ खड़ी रहेगी।

0
258
Imran Khan
Imran Khan

Pakistan Crisis News: पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में रविवार को प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ पेश किए गए अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया है। जैसे ही अविश्वास प्रस्ताव खारिज किया गया इमरान खान ने संसद भंग किए जाने की मांग की और राष्ट्रपति आरिफ अल्वी (Arif Alvi) ने तुरंत अपनी सहमति दे दी और संसद को भंग कर दिया, जिसके बाद पाकिस्तान की संसद में काफी वक्त तक हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा।

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट बार के अध्यक्ष अहसान भून ने कहा कि इमरान खान ने पाकिस्तान के संविधान का उल्लंघन किया है इसलिए सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों को संज्ञान लेते हुए इमरान खान को संविधान के उल्लंघन का नोटिस देने की मांग की। वहीं बढ़ रहे बवाल को देखते हुए और विपक्ष के हंगामे के बाद यह मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है। पाकिस्तान का सुप्रीम कोर्ट भी एक्शन में आ गया और मामले की सुनवाई के लिए एक स्पेशल बेंच गठित की गई है।

Pakistan Crisis News
Pakistan Crisis News

Pakistan Crisis News: आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

अब सभी को सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार है। आज सुप्रीम कोर्ट संसद भंग करने को लेकर सुनवाई करेगी। वहीं विपक्ष की ओर से मांग की गई है कि, मामले की सुनवाई फुल बेंच करे। विपक्ष ने उम्मीद जताई है कि, कोर्ट संविधान के साथ खड़ा रहेगा।

Pakistan Crisis News
Pakistan Crisis News

प्रधानमंत्री इमरान खान जनता को करेंगे संबोधित

वहीं दूसरी तरफ यह कहा जा रहा है कि, प्रधानमंत्री इमरान खान आज फिर जनता को संबोधित करने वाले हैं। वह दोपहर 3:30 बजे फोन पर लोगों से बात करेंगे और उनके सवालों का जवाब देंगे। जानकारी में बताया गया है कि इस बातचीत को टेलीवीजन व रेडियो पर सीधा प्रसारित किया जाएगा।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here