Abhimanyu Mithun ने अचानक क्रिकेट से लिया संन्यास, 10 साल पहले खेला था Team India के लिए आखिरी मैच

0
323
Abhimanyu Mithun
Abhimanyu Mithun

Team India के सदस्य रह चुके तेज गेंदबाज Abhimanyu Mithun ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया है। भारत के लिए खेलते हुए अभिमन्यु मिथुन ने 4 टेस्ट मैच में 9 विकेट हासिल किए। इसके अलावा 5 वनडे मैच में 3 विकेट लिए है। उन्होंने साल 2010 में भारत की तरफ से टेस्ट और वनडे में डेब्यू किया था। भारत की तरफ से आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला उन्होंने साल 2011 में खेला था। अभिमन्यु मिथुन ने 12 घरेलु सीजन खेलने के बाद संन्यास लेने का फैसला किया है।

मिथुन ने 103 प्रथम श्रेणी मैच खेले और 26.63 की औसत से 338 विकेट हासिल किए। उन्होंने 96 लिस्ट ए मैचों और 74 टी20 मैचों में भी कुल 205 विकेट हासिल किये। संन्यास का ऐलान करते हुए मिथुन ने एक बयान में कहा कि मैंने उच्चतम स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व किया है और हमेशा मेरी सर्वोच्च उपलब्धि रहेगी। इससे मिलने वाला आनंद और गर्व कुछ ऐसा है जिसे मैं अपने पूरे जीवन में संजो कर रखूंगा।

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Rishabh Pant: जब पंत से बोले थे Harsha Bhogle तुम्हारे कारण होती है हमारी आलोचना, जानें क्या था मामला

उन्होंने आगे लिखा कि क्रिकेट एक यूनिवर्सल गेम है और मैं उच्चतम स्तर पर फिनिश करने में विश्वास करता हूं। इसलिए मुझे यह निर्णय लेना पड़ा। मेरे दिमाग में यह बात साफ थी कि कर्नाटक के पास तेज गेंदबाजी में अच्छा टैलेंट है और अगर मैं अपने करियर को लंबा खिंचता हूं तो उन्हें सही समय पर मौका नहीं मिलेगा।

अभिमन्यु मिथुन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे में डेब्यू करने के 5 महीने बाद श्रीलंका के खिलाफ गाले में टेस्ट डेब्यू किया था। उन्होंने आईपीएल में 16 मैच खेले। आईपीएल में उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सात विकेट लिए।

यह भी पढ़ें: 

IPL 2021 : Rajasthan Royal के रफ्तार के नए बादशाह Kartik Tyagi की कहानी, स्टोक्स से लेकर ब्रेट ली तक कर चुके हैं तारीफ

IPL 2021 के दूसरे चरण में खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के बाद देखें सभी टीमों की पूरी लिस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here