कल दिल्ली में PM Modi से मिलेंगे Yogi Adityanath, सरकार गठन पर होगी चर्चा

0
326
Yogi Adityanath
Yogi Adityanath

Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर पूर्ण बहुमत हासिल करने के बाद सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) 13 मार्च को दिल्ली आएंगे। मिली खबर के अनुसार सीएम योगी पीएम नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे। जाहिर है राज्य में बीजेपी गठबंधन को 273 सीटों पर जीत मिली है। इसके बाद नई सरकार बनने की तैयारी शुरू हो गई। मुमकिन है कि होली से पहले शपथ ग्रहण समारोह संपन्न हो जाएगा।

Yogi Adityanath ने मंत्रियों संग की बैठक

Yogi Adityanath
Yogi Adityanath

विधानसभा चुनाव जीतने के बाद सीएम योगी ने 11 मार्च को पहली बार अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ बैठक की थी। इस बैठक में कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक, लालजी टंडन और मंत्री अनिल राजभर ने हिस्सा लिया था। पीएम मोदी के साथ मुलाकात से पहले हुई बैठक को काफी अहम माना जा रहा है।

बैठक को संपन्न करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ राजभवन पहुंचे थे, जहां उन्होंने महात्मा गांधी की मूर्ति पर फूल अर्पण किया। बाद में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को अपना त्यागपत्र सौंपा। जिसके बाद अगली सरकार की गठन पर विचार किया जाने लगा। सत्ता में वापसी के बाद बीजेपी सरकार के कई मायने निकाले जा रहे हैं। कई भ्रम को तोड़ दिया और मुद्दे भी गायब हैं।

Yogi Adityanath ने तोड़ा भ्रम

Yogi Adityanath
Yogi Adityanath

कहा जा रहा था कि जो नेता नोएडा आता है वे फिर सत्ता में नहीं आता है। सीएम योगी ने लोगों के इस भ्रम को भी तोड़ दिया। वहीं कयास यह भी लगाए जा रहा था कि लखीमपुर खीरी में बीजेपी के खाते में एक भी सीट नहीं आएगी। पर वहां की आठों सीटों पर पार्टी ने जीत दर्झ की है।

ध्यान देने वाली बात है कि मीडिया रिपोर्ट्स दावा कर रहीं थी कि राज्य में मुकाबला इस बार बीएसपी, एसपी और बीजेपी के बीच है। पर नतीजों ने साबित कर दिया कि मुकाबला महज समाजवादी पार्टी और बीजेपी के बीच था। अब सोशल मीडिया पर शोर है कि वोट बीजेपी को नहीं बल्कि योगी को मिला है।

संबंधित खबरें:

https://youtu.be/z_q_yvJrCu8

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here