Goa Election Result: गोवा दौरे पर BJP प्रभारी और केंद्रीय ऑब्जर्वर की टीम , मुख्यमंत्री पद को लेकर केंद्र को सौंपेंगे रिपोर्ट

0
434
Devendra Fadnavis
Devendra Fadnavis

Goa Election Result: भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को गोवा विधानसभा में सत्ता विरोधी लहर से पार पाते हुए 20 सीटों पर जीत हासिल की, जो बहुमत से एक कम है। हालांकि, इसे लगातार तीसरी बार राज्य सरकार बनाने के लिए क्षेत्रीय पार्टी, महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) और तीन निर्दलीय विधायकों का समर्थन प्राप्त हुआ है।

इस बीच गोवा बीजेपी ने कहा है कि केंद्रीय पर्यवेक्षक सभी निर्वाचित विधायकों से मिलने के लिए राज्य का शनिवार को दौरा करेंगे और बीजेपी का समर्थन करने वाले 3 निर्दलीय उम्मीदवारों से भी बातचीत करेंगे। इसके बाद वे दिल्ली लौटेंगे और अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। उसी के आधार पर केंद्रीय संसदीय समिति सीएम के चेहरे पर फैसला करेगी।

Goa Election Result: अन्य दलों के समर्थन से भाजपा विधायक नाराज

बता दें कि कई भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रस्तावित गठबंधन से नाखुश हैं। बाबुश मोनसेरेट, रवि नाइक, गोविंद गावड़े और सुभाष शिरोडकर सहित भाजपा विधायकों ने एमजीपी द्वारा दिए गए समर्थन के पत्र को भाजपा द्वारा स्वीकार किए जाने पर निराशा व्यक्त की। उन्होंने कहा कि पार्टी तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन में थी और अब सत्ता के लिए भाजपा से हाथ मिला रही है। बताते चलें की गोवा में बीजेपी ने 20 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं कांग्रेस ने 11 सीट, आम आदमी पार्टी नें 2 सीट,एमएजी ने 2 और जीएफपी ने 1 सीट पर जीत हासिल की है।

Goa Election Result 2022
Goa Election Result

Goa Election Result: 2017 गोवा चुनाव में क्या हुआ था

2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 17 सीटों पर जीत हासिल की थी। हालांकि, भाजपा ने सिर्फ 13 सीटें जीती थीं। भगवा पार्टी ने 3 एमजीपी विधायकों, 3 जीएफपी विधायकों, दो निर्दलीय और एक राकांपा विधायक के समर्थन से भाजपा के दिग्गज नेता मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में सरकार बनाई। 17 मार्च, 2019 को उनके निधन के बाद, तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष प्रमोद सावंत मुख्यमंत्री बने। 40 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 21 है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here