UP Politics: सपा की बैठक में Akhilesh Yadav चुने गए विधायक दल के नेता, सदन में निभाएंगे मजबूत विपक्ष की भूमिका

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान अखिलेश यादव ने करहल में भाजपा के एसपी सिंह बघेल को 60 हजार से अधिक मतों से हराकर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक बने।

0
373
Akhilesh Yadav
Raja Bhaiya

UP Politics: अखिलेश यादव शनिवार को पार्टी के विधायकों की बैठक में उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के विधायक दल के नेता चुने गए हैं। वह उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता होंगे। इससे पहले समाजवादी पार्टी के नेता लालजी वर्मा ने कहा था कि पार्टी अखिलेश यादव को उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बनाना चाहती है।

बता दें कि मंगलवार 22 मार्च को अखिलेश यादव ने सोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया था। उन्होंने हाल ही में हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान करहल में भाजपा के एसपी सिंह बघेल को 60 हजार से अधिक मतों से हराकर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक बने।

Akhilesh Yadav Shivpal Yadav 2
UP Politics

UP Politics: अखिलेश यादव ने विधायक दल की बैठक में चाचा शिवपाल को नहीं बुलाया

बता दें कि अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल के बीच एक बार फिर से तकरार की खबर आई है। दरअसल, लखनऊ में सपा कार्यालय पर विधायक दल की बैठक में शिवपाल यादव को नहीं बुलाया गया। इससे शिवपाल यादव नाराज हो गए हैं। उन्होंने कहा कि सभी विधायकों को पार्टी कार्यालय से बुलाया गया, लेकिन मुझे कोई फोन नहीं आया।

उन्होंने कहा कि मैं समाजवादी पार्टी के विधायकों की बैठक में नहीं जा रहा हूं। अब मैं सीधे लखनऊ से इटावा जा रहा हूं। अब सियासी गलियारों में कयास लगाए जा रहे हैं कि शिवपाल सिंह यादव और अखिलेश यादव के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।

UP Election 2022,akhilesh yadav shivpal yadav
akhilesh yadav with shivpal yadav

UP Politics: यूपी चुनाव परिणाम

गौरतलब है कि 2022 के उत्तर प्रदेश चुनाव में भाजपा ने 255 सीटें जीतीं, जबकि समाजवादी पार्टी ने 111 सीटें जीतीं। इसलिए, भाजपा ने बहुमत हासिल किया और राज्य में सत्ता बरकरार रखी, जबकि समाजवादी पार्टी राज्य की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here