Mumbai News : राष्ट्रीय नेता के कारीबियों पर Income tax विभाग ने की छापेमारी, कुछ अहम दस्तावेज और डिजिटल सबूत भी किए बरामद

0
343
Income Tax Department
Income Tax Department

Income tax पिछले दो दिनों से राज्य के कई बिल्डरों और कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी कर रहा है। इस छापेमारी में महाविकास आघडी के नेताओ पर आयकर विभाग ने शिंकाजा कसा हैं जिससे पुरे राज्य मे खलबली मची हुई है। राज्य के महविकास आघडी सरकार मे शामिल उनके करीबियों पर उनके घर तथा कार्यालय समेत चालीस जगह आयकर विभाग ने छापेमारी की हैं। जिसमे मुबई समेत ठाणे और पुणे मे कारवाई की गयी है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आज इसका असर नांदेड़ में देखने को मिल सकता है। पुणे में राकांपा और कांग्रेस के नेताओं से करीबी संबंध रखने वाले एक बड़े बिल्डर के घर और ऑफिस पर आयकर विभाग के अधिकारियों ने छानबीन की। महाराष्ट्र और गोवा के बड़े औद्योगिक समूह पर भी आयकर विभाग ने शिकंजा सका है। पुणे, नाशिक, अहमदनगर और गोवा में स्टील निर्माण से जुड़ी कारोबारी के बहीखाते भी आयकर विभाग खंगाल रहा है। छापेमारी के दौरान कई अहम दस्तावेज और डिजिटल सबूत मिले हैं जिससे लगता है कि भंगार खरीदने के नाम पर कई फर्जी बिल तैयार किए गए। जिन ठिकानों से भंगार खरीदने का दावा किया जा रहा था वहां भी छापेमारी की गई।

सूत्रों के मुताबिक यहां सिर्फ पैसों का भुगतान किया गया लेकिन वहां से कोई भंगार कंपनी में नहीं पहुंचा। यहां से जारी बिल दिखाकर इनपुट क्रेटिड हासिल किया गया। यह पूरी गड़बड़ी 160 करोड़ रुपए की हो सकती है। सभी जगहों पर छापेमारी के दौरान आयकर विभाग अब तक 10 करोड़ रुपए से ज्यादा की नकदी और गहने बरामद कर चुका है। इसके बाद आयकर विभाग के छापेमारी के बाद कारवाई में क्या-क्या बाहर आता है यह देखना दिलचस्प होगा।

यह भी पढ़ें:  

Mumbai News : आरे कॉलोनी में तेंदुए का आतंक, बच्चे पर किया हमला, पिता ने ऐसे बचाई बच्‍चे की जा

Mumbai Airport पर 25 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ मां-बेटी की जोड़ी गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here