UP News: महिला संबंधित मामलों में कोताही बरतने पर कई अधिकारियों पर गिरी गाज, SHO खीरी निलंबित

UP News: थाना प्रभारी खीरी बैकुंठ नाथ पांडेय के खिलाफ लिखित शिकायत मिली थी कि वह महिला संबंधी मामलों / नाबालिग बच्चियों से संबंधित अपराधों की जांच और मामलों की विवेचना में लापरवाही बरत रहे थे।

0
177
Udaipur Murder Case
Udaipur Murder Case

UP News: प्रयागराज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने स्टेशन हाउस ऑफिसर हंडिया, एसएचओ कोरांव के बाद गुरुवार को एसएचओ खीरी को निलंबित कर दिया।थाना प्रभारी खीरी बैकुंठ नाथ पांडेय के खिलाफ लिखित शिकायत मिली थी कि वह महिला संबंधी मामलों / नाबालिग बच्चियों से संबंधित अपराधों की जांच और मामलों की विवेचना में लापरवाही बरत रहे थे। इसके अलावा अपने तरीके से उच्चाधिकारियों के आदेशों को ताक पर रखकर काम कर रहे थे।

kheri police

UP News: निलंबन के बाद शुरू हुई विभागीय कार्रवाई

गौरतलब है कि थाना खीरी प्रयागराज के सबसे दूरस्‍थ थानों में से एक है। यह दूरस्थ थाना मध्यप्रदेश के रीवा जिले से बॉर्डर भी साझा करता है। यहीं से शिकायत मिली कि यहां थानेदार दूरी का फायदा उठाकर स्वेच्छाचारी बन रहे हैं।

गंभीर मामलों के निस्तारण में ना केवल घोर लापरवाही बरती जा रही है,अवैध धन उगाही के भी अरोप लग रहे हैं। इस शिकायत को अत्यंत गंभीरता से लिया गया। तत्काल ही, एसपी यमुनापार IPS सौरभ दीक्षित से एक रिपोर्ट तलब कर प्रारंभिक जांच SP क्राइम से कराई गई।

UP News: लापरवाह और ढुलमुल रवैया रखने वाले पुलिसकर्मी होंगे दंडित

UP News
UP News


एसपी क्राइम द्वारा भेजी गई अंतरिम आख्या में आरोप प्रथम दृष्टया सही पाए जाने पर थाना प्रभारी खीरी बैकुंठ नाथ पांडेय को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है।प्रयागराज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार का कहना है कि यह घटना उन पुलिसवालों के लिए सीख है कि आपराधिक प्रवृत्ति के पुलिसकर्मियों, अपराधियों से साठ-गांठ रखने वालों को किसी सूरत में बख्‍शा नहीं जाएगा।

महिलाओं, नाबालिग बच्चियों तथा बच्चों से संबंधित मामलों में जान बूझकर लापरवाही, आलस्य, ढुलमुल रवैया बरतने वाले पुलिस अधिकारियों / कर्मचारियों पर कठोर कार्रवाई होगी। कानून-व्यवस्था का पालन न करने वाले और कानून को अपने हाथ में लेने वालों को बख्शा नहीं जाएगा फिर चाहे वो पुलिस डिपार्टमेंट का ही कर्मचारी क्यों न हो?

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here