UP News: हमीरपुर में गुटखा कारोबारी के यहां रेड, साढ़े 6 करोड़ नकदी के साथ बड़ी मात्रा में सोना बरामद

UP News: गौरतबल है कि 2013 के बाद जगत ने दयाल गुटखा का रजिस्ट्रेशन राकेश पंडित के नाम से और तंबाकू उत्पाद का रजिस्ट्रेशन सहदेव के नाम पर कराया था।

0
566
UP News
UP News: गुटखा व्यवसायी के घर और फैक्ट्री में छापेमारी

UP News: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में एक गुटखा व्यवसायी के घर और फैक्ट्री में छापेमारी के दौरान केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर (सीजीएसटी) विभाग की टीम ने करोड़ों रुपये नकद और सोना बरामद किया है। सीजीएसटी की कानपुर टीम ने मंगलवार सुबह छह बजे हमीरपुर जिले के सुमेरपुर कस्बे की पुरानी गल्ला मंडी स्थित जगत गुप्ता के घर और फैक्ट्री में छापेमारी की। उसके रिश्तेदारों के घर पर भी छापे मारे गए, जहां से आधिकारियों ने कई दस्तावेज बरामद किए हैं। जगत गुप्ता दयाल गुटखा के निर्माता हैं।

download 6 3
UP News

UP News: 18 घंटे तक चली जांच पड़ताल

बता दें कि गुटखा व्यवसायी के घर और फैक्ट्री पर 18 घंटे तक जांच पड़ताल चली। इस दौरान साढ़े छह करोड़ की नकदी और बड़ी मात्रा में सोना बरामद किया गया है। सीजीएसटी की टीम ने बरामद नकदी और अन्य सामान के तीन बक्सों में भरकर एसबीआई के अधिकारियों को सौंप दिया। मामले की जांच के दौरान पता चला कि गुटखा व्यवसायी अपना करोड़ों का गोरखधंधा दो नौकरों के नाम से चला रहे हैं।

download 3 4
UP News: गुटखा व्यवसायी के घर और फैक्ट्री में छापेमारी

UP News: अन्य कर्मचारियों के नाम पर कराया था व्यवसाय का रजिस्ट्रेशन

गौरतबल है कि 2013 के बाद जगत ने दयाल गुटखा का रजिस्ट्रेशन राकेश पंडित के नाम से और तंबाकू उत्पाद का रजिस्ट्रेशन सहदेव के नाम पर कराया था। बताया जा रहा है कि यह दोनों ही लोग व्यवसायी के यहां काम करते हैं। अब सीजीएसटी टीम किसके ऊपर कार्रवाई करती है ये देखना होगा।

बताते चलें कि कमीश्नर बृजेंद्र कुमार मीणा ने कहा कि गुटखा व्यवसायी के आवास से टैक्स चोरी से जुड़े महत्वपूर्ण कागजात मिले हैं। जिसके बाद बरामदगी का खुलासा जल्द ही ज्वाइंट मजिस्ट्रेट की ओऱ से किया जाएगा। जिस जगह पर टीम छापेमारी के लिए पहुंची थी वहां कमरे में पड़े बेड और नीचे से नोटों के बंडल भी बरामद हुए हैं।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here