UP News: Amroha के पुलिस क्षेत्रीय अधिकारी कार्यालय पहुंची महिलाएं, कच्ची शराब बंद कराने की मांग

UP News: जिले में कच्‍ची शराब बंद कराने के लिए बुधवार को बड़ी संख्‍या में अमरोहा की महिलाएं पुलिस क्षेत्रीय अधिकारी कार्यालय पहुंच गईं।

0
324
UP NEWS
UP NEWS

UP News: जिले में कच्‍ची शराब बंद कराने के लिए बड़ी संख्‍या में अमरोहा (Amroha) की महिलाएं पुलिस क्षेत्रीय अधिकारी कार्यालय पहुंच गईं। कच्ची शराब का निर्माण कर रहे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग उठाई। महिलाओं ने यहां एकजुट होकर कच्‍ची शराब बनाने वालों के खिलाफ नारेबाजी (Agitation) भी की। महिलाओं का कहना था, कि क्षेत्र में कच्‍ची शराब पीने से लोगों के घर बर्बाद हो रहे हैं। युवक राह भटक रहा है। बावजूद इसके प्रशासन को इनके खिलाफ कार्रवाई करने की सुध ही नहीं है।

Amroha police

UP News: कार्यालय पर किया प्रदर्शन

थाना सैद नगली के गांव झूंडी खादर की करीब 12 से अधिक महिलाओं ने एकत्रित होकर इलाके में कच्ची शराब बंद कराने को लेकर पुलिस क्षेत्राधिकारी सतीश चंद्र पांडे के कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारी प्रकाशो देवी ने बताया कि गांव में लोगों के द्वारा भारी मात्रा में कच्ची शराब बनाई जा रही है। कच्ची शराब पीकर नौजवान पीढ़ी नशे की ओर जा रही है। काफी शिकायत करने पर भी कच्ची शराब पर अंकुश नहीं लगाया जा रहा है।

वही ग्रामीण क्षेत्र से आई महिलाओं ने बताया कि उनके पुरुष शराब के नशे में घरों में उत्पात मचाते हैं। महिलाओं को बुरी तरह पीटते हैं। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो जाती हैं। प्रदर्शनकारी महिलाओं ने बताया कि कई बार शिकायत (Complaint) करने पर भी विभागीय अधिकारी द्वारा कच्ची शराब पर अंकुश नहीं लगाया जा रहा है। पुलिस प्रशासन के लापरवाहीपूर्ण रवैये से महिलाओं में भारी आक्रोश है। महिलाओं ने बताया कि चंद घरों को छोड़कर पूरा गांव कच्ची शराब बनाने में लगा हुआ है। गांव में कच्ची शराब पीने से कई मौतें भी हो चुकी हैं। महिलाओं ने पुलिस क्षेत्राधिकारी सतीश चंद्र पांडे से कच्ची शराब पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग उठाई।

खराब हो रहे रिश्‍ते
प्रदर्शनकारी महिलाओं का कहना था,कि कच्ची शराब के कारोबार के कारण गांव में लड़के-लड़कियों की शादी नहीं हो पा रही है। अगर किसी तरह रिश्ता पक्का हो जाता है, जब लड़के वालों को पता चलता है, कि गांव में अवैध कच्ची शराब का कारोबार होता है, तो वे शादी करने के लिए मना कर देते हैं। उनके रिश्तेदार भी आने के लिए मना करते हैं। प्रशासन या पुलिस प्रशासन गांव में कच्ची शराब के निर्माण और बिक्री को बंद कराने में असमर्थ है।

police OF UP 2

UP News: डीएम के आदेश पर कब्जा मुक्त तालाब की नपाई शुरू

अमरोहा (Amroha) के मोहल्ला लकड़ा चुंगी स्थित पनवाड़ी तालाब को कब्जा मुक्त करने के लिए डीएम के आदेश पर एक टीम पहुंची। अमरोहा के मोहल्ला लकड़ा चुंगी इलाके में स्थित पनवाड़ी तालाब पर काफी लंबे समय से भू माफियाओं ने कब्जा कर रखा था। इससे पूर्व तालाब की भूमि खाली पड़ी थी। जिस पर 2 दिन पहले कब्जे का प्रयास किया गया।इसकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। इसके बाद जिलाधिकारी वीके त्रिपाठी के निर्देश पर प्रशासन हरकत में आया और तालाब के रकबे की नपाई के लिए राजस्व टीम डीएम के आदेश पर आज पहुंचे।

पीलीभीत के नखासा मोहल्‍ले में कंडोम मिलने से मचा हड़कंप
पीलीभीत के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को यहां के नखासा मोहल्‍ले में हजारों की तादाद में कंडोम मिलने की सूचना मिली। इसके बाद प्रशासन हड़कंप मच गया। जानकारी के अनुसार राहगीर भी यहां से कंडोम जेब में रखकर ले जाते दिखे। स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और महज खानापूर्ति करके चलती बनी। टीम अपने साथ कुछ डिब्बे लेकर रखकर चलते बनी। टीम ने पहले तो कंडोम्स को एक्सपायर मान लिया लेकिन जब कंडोम्स के पैकटों को उठा कर देखा तो होश उड़ गए, कंडोम्स की एक्‍सपायरी डेट अक्‍टूबर 2024 थी। निरोध के पैकेट पर naco नाको और HIV हेल्पलाइन नंबर 1097, के साथ गवर्नमेंट ऑफ इंडिया फ्री सप्लाई नॉट फॉर सेल भी लिखा था।
मौके पर पहुंचे सीएमओ
मौके पर पहुंचे CMO डॉ आलोक कुमार ने कुछ डिब्बे कब्जे में लेकर जांच पड़ताल करने के बात कही। उन्‍होंने कहा कि हम नाको को लेटर भेज कर पूछेगें की ये किस ngo को दिए गए थे ? इस बाबत जिले के सभी ngo संचालकों को ऑफिस में तलब भी किया गया है।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here