कर्नाटक में Rahul Gandhi का बड़ा ऐलान, 2 घंटे में कांग्रेस पूरे करेगी 5 चुनावी वादे

0
10
Rahul Gandhi ने रोजगार के मुद्दे पर मोदी सरकार पर लगाया ये आरोप? पढ़े पूरी खबर…
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi: कर्नाटक में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष की ताकत देखने को मिली। हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत हुई। आज कर्नाटक के बेंगलुरु में सिद्धारमैया ने सीएम पद की शपथ ली और डीके शिवकुमार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। इसके साथ 8 मंत्रियों ने भी कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली। इस समारोह में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उपस्थित लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कर्नाटक की जनता कांग्रेस पार्टी को जीताने के लिए धन्यवाद किया।

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi: हमने जो कहा वो पूरा किया-राहुल गांधी

Rahul Gandhi: राहुल गांधी ने संबोधन के दौरान बताया कि कर्नाटक में एक दो घंटे के अंदर नई सरकार पहली कैबिनेट मीटिंग करेगी। इस मीटिंग में वह पांच वादे पूरे कर कानून बनाएगी। उन्होंने कहा कि हमने आपसे 5 वादे किए थे। मैंने कहा था कि हम झूठे वादे नहीं करते। हम जो कहते हैं वह करते हैं। 1-2 घंटे में होगी कर्नाटक सरकार की पहली कैबिनेट बैठक और उस बैठक में बनेंगे ये 5 वादे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जीत की वजह बताते हुए कहा कि कांग्रेस की जीत के बाद कई बातें लिखी गईं कि कांग्रेस कैसे यह चुनाव जीती, अलग-अलग विश्लेषण किए गए लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि कांग्रेस इसलिए जीती क्योंकि हम गरीबों, दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों के साथ खड़े थे। हमारे पास सच्चाई थी। बीजेपी के पास पैसा, पुलिस और सब कुछ था लेकिन कर्नाटक की जनता ने उनकी सारी शक्तियों को हरा दिया।

नवनिर्वाचित कर्नाटक सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “हम आपको एक स्वच्छ, भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देंगे।” हमने यात्रा में कहा था नफरत को मिटाया और मोहब्बत जीती। नफरत के बाज़ार में कर्नाटक ने लाखों मोहब्बत की दुकानें खोली है।

Rahul Gandhi: क्या है पांच चुनावी वायदे

  • कर्नाटक राज्य में हर परिवार को 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त दी जाएगी।
  • ग्रैजुएट बेरोजगार लोगों को 3000 रुपये मासिक भत्ता और डिप्लोमा होल्डर्स छात्रों को डेढ़ हजार रुपये मासिक भत्ता दिया जाएगा।
  • हर गरीब व्यक्ति को 10 किलोग्राम मुफ्त अनाज की सेवा प्रदान की जाएगी।
  • प्रत्येक परिवार की एक महिला को दो हजार रुपये मासिक भत्ता के रुप में दिया जाएगा।
  • हर महिला के लिए सरकारी बसों में मुफ्त सफर की सुविधा मिलेगी।

संबंधित खबरें…

Karnataka में सिद्धारमैया ने ली सीएम पद की शपथ, स्टालिन, ममता सहित ये दिग्गज नेता हुए कार्यक्रम में शामिल

Delhi में अधिकारियों के ट्रांसफर-पोस्टिंग पर एक बार फिर केंद्र का कब्जा, AAP ने जताई नाराजगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here