UP Elections 2022: अयोध्‍या की गोसाईगंज सीट पर बवाल, SP-BJP समर्थकों के बीच पथराव, हवाई फायरिंग

0
430
Gosaiganj
Gosaiganj

UP Elections 2022: उत्तर प्रदेश में दो चरणों के मतदान संपन्न हो गए हैं। 20 फरवरी को तीसरे चरण का मतदान है। इससे पहले अयोध्या में दो बाहुबली नेताओं में भिडंत की खबर सामने आ रही है। समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक और भारीत जनता पार्टी की प्रत्याशी आरती सिंह के समर्थकों के बीच शुक्रवार की रात को जमकर बवाल हुआ। घटना प्रदेश के जनपद अयोध्‍या की सबसे संवेदनशील सीट मानी जा रही गोसाईंगंज में हुई।

बीते शुक्रवार की रात सपा के बाहुबली प्रत्‍याशी अभय सिंह और भाजपा की प्रत्‍याशी आरती तिवारी के पति खब्‍बू सिंह के समर्थक आपस में भिड़ गए। दोनों दलों के प्रत्‍याशियों के समर्थकों के बीच चल रहा पथराव देखते ही देखते हवाई फायरिंग में तब्‍दील हो गया, हालांकि सूचना मिलने पर पुलिस ने भीड़ को काबू किया और कानून व्‍यवस्‍था नियंत्रित की।

UP ELECTIONS 2022
UP ELECTIONS 2022

UP Elections 2022: दोनों दल लगा रहें एक-दूसरे पर हमले का आरोप

पुलिस के अनुसार क्षेत्र के महाराजगंज थाना इलाके के कबीरगंज चौराहे के पास बीते शुक्रवार की रात दोनों दलों के समर्थकों की गाड़ियां आमने-सामने आ जाने के बाद विवाद शुरू हुआ। दोनों दलों के लोगों ने एक-दूसरे पर पथराव और हवाई फायरिंग का आरोप लगाया है। समाजवादी पार्टी के प्रत्‍याशी अभय सिंह का आरोप है कि भाजपा समर्थकों ने उनके काफिले पर पत्‍थर बरसाए और फायरिंग की।

वहीं दूसरी तरफ भाजपा प्रत्‍याशी आरती सिंह के लिए प्रचार कर रहे विकास सिंह के काफिले पर गोलीबारी किए जाने का आरोप है। आरोप है कि फा‍यरिंग सपा के उम्‍मीदवार अभय सिंह खुद कर रहे थे। दोनों ही दलों की ओर से महाराजगंज इलाके के थाने में एफआईआर दर्ज करवाई गई है।इस पूरे मामले में अयोध्‍या के एसएसपी शैलेश पांडे का कहना है कि पूरे मामले से जुड़े हर पहलु की जांच की जा रही है।

राजनीतिक प्रतिद्वंदी हैं दोनों प्रत्‍याशी

गौरतलब है कि सपा उम्‍मीदवार अभय सिंह तीसरी बार गोसाईगंज विधानसभा सीट से किस्‍मत आजमा रहे हैं। यूपी विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण में उनका सामना भाजपा की आरती सिंह के साथ है, जोकि जेल में बंद भाजपा के पूर्व विधायक इंद्रप्रताप तिवारी उर्फ खब्‍बू सिंह की पत्‍नी हैं। जानकारी के अनुसार साल 2012 में सपा के अभय सिंह यहां निर्वाचित हुए थे, जबकि उन दिनों बसपा से चुनाव लड़ रहे इंद्रप्रताप तिवारी उर्फ खब्‍बू सिंह दूसरे स्‍थान पर थे।तभी से दोनों के बीच राजनीतिक प्रतिद्वंदिता बनी हुई है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here