हिजाब विवाद पर Farooq Abdullah बोले- ‘कट्टरपंथी तत्व’ सांप्रदायिकता के आधार पर देश को बांटने की कर रहे हैं कोशिश

0
214
Farooq Abdullah

Farooq Abdullah: नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने कहा है कि हर किसी को जो चाहें पहनने का अधिकार है और अपने धार्मिक अभ्यास के लिए स्वतंत्र है। उन्होंने कहा है कि ‘कट्टरपंथी तत्व’ हिजाब विवाद के बीच देश के लोगों को सांप्रदायिक आधार पर विभाजित करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने परिसीमन आयोग पर भी निशाना साधा और कहा कि यह पूरी तरह से गलत है। देश सबके लिए समान है। जब तक आप राष्ट्र की अखंडता को खतरे में नहीं डालते, तब तक आपको कुछ भी खाने, कुछ भी पहनने का अधिकार है।

Farooq Abdullah-चुनाव जीतने के लिए धर्म पर हमले की कोशिश

उन्होंने कहा कि हर किसी का अपना धर्म होता है। धर्म पर हमले कुछ ‘कट्टरपंथी तत्व’ कर रहे हैं। ये कट्टरपंथी तत्व देश के लोगों को सांप्रदायिक आधार पर विभाजित करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि चुनाव जीत सकें। भगवान की मर्जी, यह एक दिन खत्म हो जाएगा। बता दें कि जम्मू और कश्मीर के विधानसभा क्षेत्रों को फिर से बनाने के लिए परिसीमन आयोग का गठन मार्च 2020 में किया गया था। इसकी अध्यक्षता सुप्रीम कोर्ट की पूर्व न्यायाधीश रंजना प्रकाश देसाई कर रही हैं।

Farooq Abdullah
Farooq Abdullah

‘केंद्रशासित प्रदेश में पार्टी की जड़ें मजबूत’

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने पार्टी को हर स्तर पर मजबूत बनाने के लिए कार्यकर्ताओं से आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि नेशनल कांफ्रेंस समाज के सभी तबके को साथ लेकर चलने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर केंद्रशासित प्रदेश में हर स्थान पर पार्टी की जड़ें गहरी है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here