Prashant Kishor की कंपनी I-PAC पर छापा, गोवा ऑफिस से मिला गांजा

0
323
Prashant Kishor
Prashant Kishor

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) के गोवा (Goa) वाले ऑफिस I-PAC के ठिकानों पर पुलिस ने छापा मारा है। इस दौरान पुलिस ने गोवा में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के लिए सत्ता की जमीन तैयार कर रहे, प्रशांत किशोर की कंपनी I-PACK के एक कर्मचारी को शहर से गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से गांजा बरामद किया गया है। गोवा पुलिस ने शुक्रवार को पोरवोरिम के कई बंगलों पर छापेमारी की है। कंपनी ने राज्य में 8 बंगलों को किराए पर ले रखा है। छापेमारी के दौरान I-PACK में काम करने वाले एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया है। उसकी उम्र 28 साल बताई जा रही है। कर्मचारी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Prashant Kishor की मुट्ठी में नेता?

Prashant Kishor
Prashant Kishor

बता दें कि गोवा में 40 विधानसभा सीटों पर 14 फरवरी को मतदान होने वाला है। राज्य में इस बार बीजेपी, आप, और टीएमसी आमने-सामने हैं। राजनीतिक रणनीतिकार कहे जाने वाले प्रशांत किशोर गोवा में टीएमसी के लिए चुनावी पिच तैयार कर रहे हैं। अभी हाल ही में टीएमसी और प्रशांत किशोर के बीच खटास सामने आई थी।

बता दें कि प्रशांत किशोर चुनाव जीतने और लोगों की राय को प्रभावित करने में महारत हासिल कर ली है। कहा जाता है कि नेता उनकी मुट्ठी में रहते हैं। उनकी रणनीति का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि साल 2011 के बाद प्रशांत किशोर और उनकी कंपनी I-PAC ने नौ चुनावों में अलग-अलग पार्टियों के लिए काम किया है। इनमें से आठ पार्टियों को उन्होंने सत्ता के शिखर तक पहुंचाया है।

Prashant Kishor की कोशिश

Prashant Kishor
Prashant Kishor

2014 में वो नरेंद्र मोदी के साथ थे और हाल ही में उन्होंने मोदी की चिर प्रतिद्वंद्वी ममता बनर्जी को पश्चिम बंगाल में जीत हासिल करने में मदद की। कयास है कि प्रशांत किशोर बीजेपी के खिलाफ विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में लगे हैं। कयास लगाए जा रहे थे कि वे कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

इन सभी कयासों पर प्रशांत किशोर का कहना है कि यह सब महज एक कयास ही हैं। बता दें कि प्रशांत किशोर के जीवन पर फिल्म बनाने के लिए शाहरुख़ ख़ान से लकर सलमान खान तक अप्रोच कर रहे हैं लेकिन वे अपने जीवन को सरल रूप में ही रखना चाहते हैं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here