Odisha Cabinet Reshuffle: नवीन पटनायक सरकार के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, रविवार को शपथ लेंगे नए मंत्री

Odisha Cabinet Reshuffle: शुक्रवार को ब्रजराजनगर उपचुनाव में जीत दर्ज करने के बाद, विधानसभा में बीजद की सीटों की संख्या 113 हो गई है। क्षेत्रीय पार्टी ने 2019 के चुनाव के बाद हुए सभी उपचुनावों में बीजेपुर, तिरटोल, पिपिली और ब्रजराजनगर विधानसभा सीटों को बरकरार रखते हुए बालासोर सदर को भी भाजपा से छीन लिया था।

0
156
Odisha Cabinet Reshuffle
Odisha Cabinet Reshuffle

Odisha Cabinet Reshuffle: नवीन पटनायक सरकार के सभी मंत्रियों ने सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया है। नए मंत्रियों का दल रविवार को राजभवन में शपथ लेगा। वहीं स्पीकर सूर्य नारायण पात्रो ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया, जिससे अटकलें तेज हो गईं कि रविवार के फेरबदल में उन्हें मंत्री के रूप में शामिल किया जा सकता है। नए कैबिनेट में कुछ मंत्रियों को बनाए रखने की संभावना है, लेकिन विवादास्पद और गैर-निष्पादित मंत्रियों को हटा दिया जाएगा।

Naveen Patnaik
Naveen Patnaik

Odisha Cabinet Reshuffle: विधायकों को आ चुके हैं कॉल

बीजद के वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि कुछ विधायकों को अपने नए कार्यभार के बारे में पहले ही कॉल आ चुके हैं। उन्हें राजधानी भुवनेश्वर में मौजूद रहने के लिए कहा गया है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक अपने पांचवें कार्यकाल में पहली बार कैबिनेट में फेरबदल करेंगे। बीजेडी ने 147 सदस्यीय विधानसभा में 112 सीटें जीतकर राज्य चुनाव 2019 में शानदार जीत दर्ज की थी। भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस को क्रमश: 23 और 9 सीटों पर संतोष करना पड़ा।

download 2022 06 04T192735.544
Odisha Cabinet Reshuffle

शुक्रवार को ब्रजराजनगर उपचुनाव में जीत दर्ज करने के बाद, विधानसभा में बीजद की सीटों की संख्या 113 हो गई है। क्षेत्रीय पार्टी ने 2019 के चुनाव के बाद हुए सभी उपचुनावों में बीजेपुर, तिरटोल, पिपिली और ब्रजराजनगर विधानसभा सीटों को बरकरार रखते हुए बालासोर सदर को भी भाजपा से छीन लिया था।

Odisha Cabinet Reshuffle: बीजद के पास कुल 113 सीट

ओडिशा के सीएम के नए कैबिनेट में सभी जिलों का प्रतिनिधित्व देने की उम्मीद है। वह देर शाम राज्यपाल को नए मंत्रियों की सूची भेज सकते हैं। जिन मंत्रियों का नेतृत्व हाल के त्रिस्तरीय पंचायती राज संस्थानों के चुनावों के दौरान जांच के दायरे में आया और पार्टी ने अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में खराब प्रदर्शन किया, उन्हें हटाया जा सकता है। 2024 के चुनावों के लिए पार्टी को मजबूत करने के लिए वरिष्ठ कैबिनेट मंत्रियों को दरवाजे दिखाए जाने की संभावना है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here