मिशन ओडिशा में जुटी भाजपा अब बीजू जनता दल के गढ़ में सेंध लगाने की फिराक में है। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह उन्हीं इलाकों में चहलकदमी कर रहे हैं ,जहां नवीन पटनायक का दबदबा है। बता दें कि अमित शाह यहां 3 जुलाई से ही दौरे पर हैं।

Amit Shahआज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गंजम जिला पहुंचे हुए है जहां उन्होंने जिला में पार्टी की जमीनी संपर्क मुहिम की शुरुआत की है। शाह ने यहां ओडिशा में अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले पाइका विद्रोह के योद्धाओं को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनकी प्रशंसा की। बता दें कि गंजम में हुगुलपाटा क्षेत्र जाने के क्रम में शाह थोड़ी देर के लिये खोरधा भी रुके। वहां उन्होंने वर्ष 1817 के पाइका विद्रोह के लड़ाकों को पुष्पांजलि अर्पित की।

अमित शाह ने इसकी जानकारी खुद ट्वीट कर के दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘वर्ष 1817 के महान पाइका विद्रोह का नेतृत्व जगबंधु पाइका बख्शी ने किया था जिन्होंने भगवान जगन्नाथ को ओड़िया एकता के प्रतीक के तौर पर पेश किया।’ इस दौरान भाजपा अध्यक्ष का कई जगहों पर शानदार स्वागत हुआ। बता दें कि गंजम जिला सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) के अध्यक्ष एवं राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का गृह जिला है।

शाह के साथ भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पेट्रोलियम राज्यमंत्री धर्मेंद्र प्रधान और राज्य में पार्टी के अध्यक्ष बसंत पांडा भी मौजूद थे। यह सभी भाजपा नेता राज्य में 2019 में होने वाले चुनाव की तैयारी में हैं।

कल वह खुर्दा जिला में इसी तरह के कार्यक्रमों में हिस्सा लेने वाले हैं। शाह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ भी मुलाकात करेंगे जहां वह उनके साथ ओडिशा में पार्टी के आधार में विस्तार को आगे बढ़ाने की दिशा में रणनीतियों पर चर्चा करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here