देश विरोधी वक्‍तव्‍य देने पर Hyundai, Kia, KFC और Pizza Hut के खिलाफ कार्रवाई की मांग

0
252
Delhi high Court
Delhi high Court

देश की संप्रभुता और अखंडता को चुनौती देने वाली कंपनियों के खिलाफ वकील विनीत जिंदल ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर और भारत सरकार से शिकायत की। वकील विनीत जिंदल ने (Hyundai), (Kia), (KFC) और (PizzaHut) के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने और भारत में व्‍यापार के लिए किए गए उनके पंजीकरण को रद्द करने की मांग भारत सरकार से की। दिल्ली पुलिस कमिश्नर से इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उचित कार्रवाई करने की मांग उठाई।

police 1
Delhi Police pic credit google

Delhi Police : पोस्‍ट भारत की संप्रभुता के खिलाफ

जिंदल ने अपनी शिकायत में कहा कि देश विरोधी पोस्‍ट पाकिस्‍तान की ओर से प्रायोजित कश्‍मीर दिवस के दिन डाला गया, जोकि बेहद गलत है।ये भारत की संप्रभुता के खिलाफ है। दक्षिण कोरिया की कार कंपनी ह्यूंडई मोटर्स की पाकिस्तानी (Pakistan) फ्रेंचाइजी ने भी बीते रविवार कश्मीर के बारे में सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया था। ट्विटर पर ह्युंडई के खिलाफ नाराजगी जाहिर की जा रही है। हालांकि बाद में ह्युंडई इंडिया लिमिटेड की ओर से जारी बयान में कहा गया कि वह राष्ट्रीयता का सम्मान करने की विचारधारा के साथ खड़ी है।

ह्यूंडई मोटर इंडिया ने की थी आलोचना

पाकिस्‍तान में संचालित यूनिट का नाम लिए बिना लिखा कि ह्यूंडई मोटर इंडिया को अनचाही सोशल मीडिया पोस्ट से न जोड़ा जाए, कंपनी पूर्ण रूप से ऐसे दृष्टिकोण की आलोचना करती है। मशहूर पिज्‍जा ब्रांड पिज्जा हट की ओर से भी पाकिस्तान के एजेंडे को आगे बढ़ाती सामग्री पोस्ट करने की बात सामने आई थी। हालांकि बाद में पिज्जा हट ने भी बयान जारी कर सोशल मीडिया पर प्रसारित पोस्ट से खुद को अलग कर लिया। कहा कि वह न इस विचारधारा से सहमत है और न ही उसका समर्थन करता है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here