सिंधिया के गढ़ में AAP का चुनावी शंखनाद… केजरीवाल बोले, “इतना खून तो अंग्रेजों ने भी नहीं चूसा जितना ये सरकार…”

MP Elections 2023: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ग्वालियर में प्रदेश की जनता को आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर अपनी पार्टी के 6 वादे गिनाते नजर आए।

0
66
MP Elections 2023
MP Elections 2023

MP Elections 2023: केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के गृहजिला ग्वालियर में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने शनिवार (1 जुलाई) को एक जनसभा की। इसमें वे प्रदेश की जनता को आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर अपनी पार्टी के 6 वादे गिनाते नजर आए। इस दौरान चुनावी बिगुल फूंकते हुए केजरीवाल ने राज्य में सत्ता पर काबिज बीजेपी और कांग्रेस दोनों पर जमकर हमला बोला।

उन्होनें कहा, “यहां लोग महंगाई और भ्रष्टाचार से काफी परेशान हैं। मैं वादा करता हूं कि अगर प्रदेश में हमारी सरकार बनी तो मध्य प्रदेश के लोगों को 24 घंटे मुफ्त बिजली, फ्री पानी, फ्री शिक्षा, फ्री इलाज, महिलाओं को फ्री बस यात्रा और बुजुर्गों को फ्री में तीर्थयात्रा कराएंगे।”

FotoJet 9.jpgtojet111

MP Elections 2023: बीजेपी पर 11 लाख करोड़ की लूट का लगाया आरोप

सीएम केजरीवाल ने कांग्रेस और बीजेपी के राज में हुए घोटाले को लेकर दोनों पार्टियों को घेरा। उन्होनें कहा कि अंग्रेजों ने भी इतना खून नहीं चूसा है, जितना इन्होंने चूस लिया। केंद्र सरकार को आड़े हाथ लेते हुए केजरीवाल ने कहा कि 75 सालों में आज तक खाने-पीने की चीजों पर टैक्स नहीं लगाया गया था लेकिन अब लगा दिया गया है। बीजेपी पर हमलावर हुए केजरीवाल ने आरोप लगाया कि इन्होंने 11 लाख करोड़ की लूट की है। उनका कहना है कि बेईमानी सरकार कर रही है और जेल में मनीष सिसोदिया को डाला जा रहा है।

मनीष सिसोदिया का किया बचाव

ग्वालियर मेला ग्राउंड में अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में फंसे मनीष सिसोदिया का बचाव भी किया। उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया निर्दोष हैं और राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया गया है।

1 लाख से ज्यादा लोगों का जनसभा में शामिल होने का दावा

बता दें, दिल्ली सीएम की इस जनसभा में एक लाख से ज्यादा कार्यकर्ताओं के शामिल होने का दावा किया गया है। इस सभा में अरविंद केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद रहे। गौरतलब है कि आप की यह रैली पहले 25 जून को होनी थी, लेकिन जिला प्रशासन ने रैली की इजाजत नहीं दी थी। इसके बाद 1 जुलाई को केजरीवाल को सभा की अनुमति दी गई थी।

“मध्य प्रदेश की जनता को पसंद आ रहा आप का काम” -केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा, “जैसे दिल्ली और पंजाब वालों ने कांग्रेस और बीजेपी को हराया, आप भी मध्य प्रदेश में एक बार आम आदमी पार्टी को मौका देकर देखो। मामा को भी भूल जाओगे और मामा के चेले चपाटों को भी भूल जाओगे। मध्य प्रदेश की जनता दिल्ली और पंजाब में हो रहे कामों को पसंद कर रही है। अभी तक बाकी पार्टियों की सरकारें सरकारी महकमों को ये कहकर प्राइवेट करती थीं कि बहुत घाटा हो गया, सरकार से चल नहीं रहा इसलिए प्राइवेट कर रहे हैं। दिल्ली में सरकारी स्कूलों और अस्पतालों को शानदार चलाने के बाद अब पंजाब में प्राइवेट थर्मल प्लांट को हमारी सरकार खरीद रही है।”

“मुझसे नागाज हैं PM मोदी” -केजरीवाल

दिल्ली सीएम ने कहा कि, “मध्य प्रदेश में बिजली महंगी है, जबकि दिल्ली में मुफ्त है। पंजाब में भी अब बिजली बिल जीरो आने लगे हैं। मध्य प्रदेश में 8-10 घंटे के पावर कट लगता है। मैंने फ्री बिजली की घोषणा की तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नाराज हो गए बोलने लगे कि फ्री की रेवड़ी बांट रहा है। क्या तकलीफ है आपको।”

केजरीवाल ने कहा, “मैंने दिल्ली वालों के हाथ में सात फ्री रेवड़ी रख दी। फ्री बिजली, शानदार स्कूल, सबका मुफ्त इलाज, मुफ्त पानी, महिलाओं के लिए मुफ्त सफर, बुजुर्गों के लिए मुफ्त तीर्थ यात्रा, नौकरियों का इंतजाम कर रहा हूं।” अपने संबोधन में उन्होनें जनता से पूछा कि आपको यह सात रेवड़ियां चाहिए या नहीं? उन्होनें कहा, मैं मोदी जी से कहना चाहता हूं कि इतनी महंगाई है, अगर मैंने लोगों के चेहरे पर थोड़ी मुस्कान ला दी तो क्या गलती कर दी?”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here