होम अपना प्रदेश Maharashtra Political Crisis: CM उद्धव ठाकरे की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव, कैबिनेट बैठक...

Maharashtra Political Crisis: CM उद्धव ठाकरे की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव, कैबिनेट बैठक में बोले-देखते हैं आगे क्‍या होता है?

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के कोरोना संक्रमित होने की खबर आई है। उन्हें फिलहाल HN रिलायंस हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है।

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के कोरोना पॉजिटिव आने की खबरें सामने आ रही थीं।बाद में उन्होंने आरटीपीसीआर टेस्ट करवाया।उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।सीएम उद्धव ठाकरे के कोरोना पॉजिटिव होने की बात मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और महाराष्ट्र के पर्यवेक्षक बनाए गए कमलनाथ ने कही थी। अब उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद सभी ने राहत की सांस ली है।कैबिनेट बैठक में बोले-देखते हैं आगे क्‍या होता है?

महाराष्ट्र में तेजी से बदल रहे सियासी पारे के बीच एक बड़ी खबर आई है।इससे पूर्व महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी भी कोरोना संक्रमण के चलते HN रिलायंस हॉस्पिटल में भर्ती हैं। आज ही शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे सत्ता स्थापना का दावा लेकर राज्यपाल से मिलने मुंबई आने वाले थे, लेकिन अचानक उनकी तबीयत बिगड़ने से उनसे मिलना संभव नहीं हो पाएगा।

शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट कर विधानसभा के भंग होने का संकेत दे दिया है। जिसके बाद से महाराष्ट्र में राजनीतिक हलचल बढ़ गई है। कांग्रेस के नेता बैठक खत्मकर कैबिनेट मीटिंग में पहुंच गए हैं।हालांकि सीएम उद्धव ठाकरे इसमें ऑनलाइन शामिल हुए हैं। बताया जा रहा है कि यह सरकार की आखिरी कैबिनेट मीटिंग हो सकती है।

इन दिनों महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे की सरकार मुश्किलों में घिरती नजर आ रही है। उद्धव सरकार के मंत्री एकनाथ शिंदे ने अपना बागी रूख अपना लिया है। इसमें वे अकेले नहीं उनके साथ शिवसेना के और निर्दलीय विधायकों को मिलाकर 40 विधायकों का समर्थन उनके पास है। सभी विधायक इस समय असम के गुवाहाटी में मौजूद हैं। एकनाथ शिंदे ने दावा करते हुए गुवाहाटी से बयान दिया है कि “मैंने अभी तक पार्टी छोड़ने का निर्णय नहीं लिया है, हम बाला साहब ठाकरे के कट्टर शिवसेनी हैं। हिंदुत्व से हमारा नाता है।

Maharashtra Political Crisis: सियासी उलटफेर के बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी हुए कोरोना पॉजिटिव
Maharashtra Political Crisis: Eknath Shinde

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में हुए MLC चुनावों में कुछ विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की थी। जिसका सीधा फायदा भाजपा को मिला था। इसके बाद ही एकनाथ शिंदे और बाकी विधायक गुजरात के सूरत चले गए थे। सभी लोग कल सूरत में रुके थे और अब ये सभी गुवाहटी पहुंच गए है।

दूसरी तरफ उद्धव ठाकरे अपने बाकी बचे विधायकों को सहेजने की जद्दोजहद में लगे हुए हैं। उद्धव ने अपने विधायकों को होटल भेज दिया है। एकनाथ शिंदे लगातार दांवे पेश कर रहे हैं। जिससे महाराष्ट्र सरकार की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। इस मामले को सुलझाने की कोशिशे भी की जा रही है, लेकिन कोई नतीजा निकलता हुआ नजर नहीं आ रहा है।

Maharashtra Political Crisis: सियासी उलटफेर के बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी हुए कोरोना पॉजिटिव
Maharashtra Political Crisis:एकनाथ शिंदे और उनके विधायक

जानकारी के मुताबिक बागी विधायकों को गुवाहाटी एयरपोर्ट के पास होटल रैडिसन ब्लू में रखा गया है। होटल में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। किसी भी तरह से विधायकों को बाहर निकलने की इजाजत नहीं है। दावा किया जा रहा है कि इन बागी विधायकों की संख्या में अभी और इजाफा हो सकता है।

Maharashtra Political Crisis: NCP के साथ गठबंधन के समर्थन में नहीं

Maharashtra Political Crisis: सियासी उलटफेर के बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी हुए कोरोना पॉजिटिव
Maharashtra Political Crisis

एकनाथ शिंदे ने दावा करते हुए गुवाहाटी से बयान दिया है कि “मैंने अभी तक पार्टी छोड़ने का निर्णय नहीं लिया है, हम बाला साहब ठाकरे के कट्टर शिवसेनी हैं। हिंदुत्व से हमारा नाता है। मैं बालासाहब के हिंदुत्व विचारधारा पर चल रहा हूं। वहीं शिवसेना के विधायकों ने कहा कि हम सभी एकनाथ शिंदे के साथ हैं और हमें राष्रटवादी कांग्रेस(NCP) नहीं पसंद है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

APN News Live Updates: राष्ट्रपति चुनाव में NDA उम्मीदवार Draupadi Murmu को समर्थन देगी बसपा; पढ़ें 25 जून की सभी बड़ी खबरें…

APN News Live Updates: भारत में कोरोना वायरस के नए मामलों में एक दिन में बड़ा विस्फोट देखने को मिला है।

Maharashtra Political Crisis Live Updates: डिप्टी स्पीकर ने 16 बागी विधायकों को भेजा नोटिस, 27 जून तक जवाब देने का दिया गया समय

Maharashtra Political Crisis Live Updates: महाराष्ट्र में उद्धव सरकार पर सियासी संकट के बादल छाए हुए हैं।

Maharashtra Political Crisis: गुजरात में देवेंद्र फडणवीस से रातों रात मिले एकनाथ शिंदे? सत्ता परिवर्तन पर BJP से…

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र विधानसभा सचिवालय ने शनिवार को वरिष्ठ मंत्री एकनाथ शिंदे सहित शिवसेना के 16 बागी विधायकों को 'समन' जारी कर 27 जून की शाम तक लिखित जवाब मांगा है।

Allahabad HC: दूसरे की कंपनी का ब्रांड इस्तेमाल करने वाले आरोपी की याचिका खारिज

Allahabad HC: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कॉपी राइट एक्ट का उल्लघंन करने वाले मामले पर सुनवाई करते हुए आरोपी याचिका खारिज कर दी है।

एपीएन विशेष

00:00:18

Mumbai News: मुंबई में पुलिस ने एक वाहनचालक को बीच सड़क पर मारा थप्पड़

Mumbai News: महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जितेंद्र आव्हाड जब कोल्हापुर के दौरे पर थे।
00:51:54

Rajya Sabha Election 2022: राज्यसभा की 57 सीटों पर नजर, एक सीट कई दावेदार; तेज हुआ सियासी घमासान

Rajya Sabha Election 2022: पंद्रह राज्यों में राज्यसभा की 57 सीटों पर 10 जून को होने वाले चुनाव में कांग्रेस को 11 सीटें मिल सकती हैं।
00:22:22

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर बिहार की सियासत में एक बार फिर मचा बवाल

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर सियासत एक बार फिर गर्मा रही है और इसका केंद्र है बिहार।
00:02:28

Barabanki: आधुनिक सुलभ शौचालय का होगा निर्माण, डिजाइन है खास

Barabanki: बाराबंकी नगर पालिका परिषद के चेयरमैन पति रंजीत बहादुर श्रीवास्तव नगर में अपनी खुद के डिजाइन का सुलभ शौचालय बनवाने जा रहे हैं।
afp footer code starts here