Maharashtra Political Crisis: CM उद्धव ठाकरे की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव, कैबिनेट बैठक में बोले-देखते हैं आगे क्‍या होता है?

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के कोरोना संक्रमित होने की खबर आई है। उन्हें फिलहाल HN रिलायंस हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है।

0
216
Maharashtra Politics Crisis
Maharashtra Politics Crisis

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के कोरोना पॉजिटिव आने की खबरें सामने आ रही थीं।बाद में उन्होंने आरटीपीसीआर टेस्ट करवाया।उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।सीएम उद्धव ठाकरे के कोरोना पॉजिटिव होने की बात मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और महाराष्ट्र के पर्यवेक्षक बनाए गए कमलनाथ ने कही थी। अब उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद सभी ने राहत की सांस ली है।कैबिनेट बैठक में बोले-देखते हैं आगे क्‍या होता है?

महाराष्ट्र में तेजी से बदल रहे सियासी पारे के बीच एक बड़ी खबर आई है।इससे पूर्व महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी भी कोरोना संक्रमण के चलते HN रिलायंस हॉस्पिटल में भर्ती हैं। आज ही शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे सत्ता स्थापना का दावा लेकर राज्यपाल से मिलने मुंबई आने वाले थे, लेकिन अचानक उनकी तबीयत बिगड़ने से उनसे मिलना संभव नहीं हो पाएगा।

शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट कर विधानसभा के भंग होने का संकेत दे दिया है। जिसके बाद से महाराष्ट्र में राजनीतिक हलचल बढ़ गई है। कांग्रेस के नेता बैठक खत्मकर कैबिनेट मीटिंग में पहुंच गए हैं।हालांकि सीएम उद्धव ठाकरे इसमें ऑनलाइन शामिल हुए हैं। बताया जा रहा है कि यह सरकार की आखिरी कैबिनेट मीटिंग हो सकती है।

इन दिनों महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे की सरकार मुश्किलों में घिरती नजर आ रही है। उद्धव सरकार के मंत्री एकनाथ शिंदे ने अपना बागी रूख अपना लिया है। इसमें वे अकेले नहीं उनके साथ शिवसेना के और निर्दलीय विधायकों को मिलाकर 40 विधायकों का समर्थन उनके पास है। सभी विधायक इस समय असम के गुवाहाटी में मौजूद हैं। एकनाथ शिंदे ने दावा करते हुए गुवाहाटी से बयान दिया है कि “मैंने अभी तक पार्टी छोड़ने का निर्णय नहीं लिया है, हम बाला साहब ठाकरे के कट्टर शिवसेनी हैं। हिंदुत्व से हमारा नाता है।

Maharashtra Political Crisis: सियासी उलटफेर के बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी हुए कोरोना पॉजिटिव
Maharashtra Political Crisis: Eknath Shinde

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में हुए MLC चुनावों में कुछ विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की थी। जिसका सीधा फायदा भाजपा को मिला था। इसके बाद ही एकनाथ शिंदे और बाकी विधायक गुजरात के सूरत चले गए थे। सभी लोग कल सूरत में रुके थे और अब ये सभी गुवाहटी पहुंच गए है।

दूसरी तरफ उद्धव ठाकरे अपने बाकी बचे विधायकों को सहेजने की जद्दोजहद में लगे हुए हैं। उद्धव ने अपने विधायकों को होटल भेज दिया है। एकनाथ शिंदे लगातार दांवे पेश कर रहे हैं। जिससे महाराष्ट्र सरकार की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। इस मामले को सुलझाने की कोशिशे भी की जा रही है, लेकिन कोई नतीजा निकलता हुआ नजर नहीं आ रहा है।

Maharashtra Political Crisis: सियासी उलटफेर के बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी हुए कोरोना पॉजिटिव
Maharashtra Political Crisis:एकनाथ शिंदे और उनके विधायक

जानकारी के मुताबिक बागी विधायकों को गुवाहाटी एयरपोर्ट के पास होटल रैडिसन ब्लू में रखा गया है। होटल में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। किसी भी तरह से विधायकों को बाहर निकलने की इजाजत नहीं है। दावा किया जा रहा है कि इन बागी विधायकों की संख्या में अभी और इजाफा हो सकता है।

Maharashtra Political Crisis: NCP के साथ गठबंधन के समर्थन में नहीं

Maharashtra Political Crisis: सियासी उलटफेर के बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी हुए कोरोना पॉजिटिव
Maharashtra Political Crisis

एकनाथ शिंदे ने दावा करते हुए गुवाहाटी से बयान दिया है कि “मैंने अभी तक पार्टी छोड़ने का निर्णय नहीं लिया है, हम बाला साहब ठाकरे के कट्टर शिवसेनी हैं। हिंदुत्व से हमारा नाता है। मैं बालासाहब के हिंदुत्व विचारधारा पर चल रहा हूं। वहीं शिवसेना के विधायकों ने कहा कि हम सभी एकनाथ शिंदे के साथ हैं और हमें राष्रटवादी कांग्रेस(NCP) नहीं पसंद है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here