Delhi Sports School के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, यहां जानें पूरी जानकारी

Delhi Sports School में दाख‍िले के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्र‍िया 22 जून से शुरू हो गई है। इच्छुक छात्र 5 जुलाई तक आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

0
274
Manish Sisodia
Manish Sisodia

Delhi Sports University के अंतर्गत आने वाले Delhi Sports School में एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसके माध्यम से सरकार कम उम्र में ही छात्रों को वर्ल्ड क्लास ट्रेनिंग और सुविधाएं देकर आगे के लिए तैयार करना चाहती है। इस मौके पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा “सरकार दिल्ली को देश का स्पोर्ट्स कैपिटल बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

हम अपने स्पोर्ट्स स्कूल के लिए देश के हर हिस्से से ऐसी खेल प्रतिभाएं खोजेंगे जो भविष्य में देश के लिए ओलंपिक पदक जीतकर लाएंगे।”
इच्छुक छात्र 22 जून यानी आज से आधिकारिक वेबसाइट dsu.ac.in/registration पर जाकर 5 जुलाई तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

form

Delhi Sports School के लिए यह है चयन प्रक्रिया

Delhi Sports School के लिए छात्रों का चयन स्काउट कैंप और फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। इसमें छात्रों का मॉटार एबिलिटी टेस्ट, स्पीड एंड्योरेंस, एजिलिटी टेस्ट आदि होगा, साथ ही, हर खेल के लिए एक अलग प्रत्योगिता होगी। इसके बाद ही छात्रों के प्रदर्शन के आधार पर उनका सेलेक्शन होगा।

FUlX JNUEAES jl?format=jpg&name=small

स्पोर्ट्स स्कूल में छात्रों को दस ओलंपिक खेलों की ट्रेनिंग दी जाएगी। जिसमें तीरंदाजी, एथलिटिक्स, बैडमिंटन, शूटिंग, वेट लिफ्टिंग, बॉक्सिंग, स्वीमिंग, टेबल टेनिस और लॉन टेनिस शामिल हैं।इन स्कूलों में पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों और एक्सपर्ट ट्रेनर्स को ट्रेनिंग के लिए चुना जाएगा।

संबंधित खबरें:

Agneepath Scheme: जानें अग्निपथ स्कीम से जुड़े सभी सवालों के जवाब; कौन है ‘अग्निवीर’, क्या है इस स्कीम के फायदे…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here